NDTV Khabar

SLvsZIM : जिम्‍बाब्‍वे से सीरीज हारने की जिम्‍मेदारी लेते हुए एंजेलो मैथ्‍यूज ने श्रीलंका की कप्‍तानी छोड़ी..

अपने से बेहद नीचे की रैंकिंग वाली जिम्‍बाब्‍वे टीम के खिलाफ घरेलू मैदान में सीरीज हारने के बाद श्रीलंका टीम की जमकर आलोचना हो रही है.

125 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
SLvsZIM : जिम्‍बाब्‍वे से सीरीज हारने की जिम्‍मेदारी लेते हुए एंजेलो मैथ्‍यूज ने श्रीलंका की कप्‍तानी छोड़ी..

एंजेलो मैथ्‍यूज हाल के समय में चोट के कारण काफी परेशान रहे हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. मुख्‍य चयनकर्ता जयसूर्या से मिले, भविष्‍य के बारे में बात की
  2. मैथ्‍यूज ने तीनों प्रारूपों की कप्‍तानी छोड़ने का फैसला किया
  3. दोनों देशों के बीच टेस्‍ट मैच शुक्रवार से होना है प्रारंभ
कोलंबो: अपने से बेहद नीचे की रैंकिंग वाली जिम्‍बाब्‍वे टीम के खिलाफ घरेलू मैदान में सीरीज हारने के बाद श्रीलंका टीम की जमकर आलोचना हो रही है. जिम्‍बाब्‍वे के हाथों मिली इस अप्रत्‍याशित हार की जिम्‍मेदारी स्‍वीकार करते हुए श्रीलंकाई टीम के कप्‍तान एंजेलो मैथ्‍यूज ने कप्‍तानी से इस्‍तीफा दे दिया है. दोनों देशों के बीच टेस्‍ट शुरू होने के ठीक पहले मैथ्‍यूज के कप्‍तानी छोड़ने को श्रीलंका टीम के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. मैथ्यूज ने मुख्य चयनकर्ता सनत जयसूर्या से मिलकर टीम के साथ अपने भविष्य के बारे में बात की. गौरतलब है कि जिम्बाब्वे के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच शुक्रवार से शुरू होगा.

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड से संबद्ध एक अधिकारी ने कहा,‘उन्होंने (मैथ्‍यूज ने) तीनों प्रारूपों में कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है.’जिम्बाब्वे के खिलाफ 3-2 के अंतर से सीरीज हारने के बाद मैथ्यूज के साथ-साथ श्रीलंका टीम को भी काफी आलोचना झेलनी पड़ी थी. श्रीलंका टीम अर्जुन रणतुंगे की कप्‍तानी में वर्ष 1996 में वर्ल्‍डकप चैंपियन रह चुकी है. हरफनमौला मैथ्‍यूज अब तक 187 वनडे मैचों में श्रीीलंका टीम का प्रतिनिधित्‍व कर चुके है और उन्‍होंने एक शतक की मदद से इस फॉर्मेट में 4720 रन बना चुके हैं. अपनी मध्‍यम गति की गेंदबाजी से उन्‍होंने 111 विकेट भी हासिल किए हैं.

कप्‍तानी के लिहाज से बात करें तो मैथ्‍यूज ने 89 मैचों में श्रीलंका टीम की अगुवाई की है और 34.72 के आसपास के औसत से 1771 रन बनाए हैं. जिम्‍बाब्‍वे ने सीरीज के आखिरी यानी पांचवें मैच में मेजबान श्रीलंका टीम को 50 ओवर में 203 रन के साधारण से स्‍कोर पर सीमित कर दिया था और बाद में 38.1 ओवर में सात विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल करते हुए सीरीज पर कब्‍जा जमाया था. (एजेंसी से इनपुट)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement