अन‍िल कुंबले बोले, MS Dhoni का टी20 वर्ल्‍डकप की टीम में स्‍थान बनाना इस बात पर करेगा न‍िर्भर..

Anil Kumble:अन‍िल कुंबले ने कहा क‍ि टी20 वर्ल्‍डकप की टीम में एमएस धोनी का चुना जाना काफी हद तक इस बात पर निर्भर करता है कि धोनी आईपीएल में किस तरह का प्रदर्शन करते हैं.

अन‍िल कुंबले बोले, MS Dhoni का टी20 वर्ल्‍डकप की टीम में स्‍थान बनाना इस बात पर करेगा न‍िर्भर..

अन‍िल कुंबले ने एमएस धोनी को टीम इंड‍िया में भव‍िष्‍य में स्‍थान म‍िलने को लेकर अपनी राय जताई है

खास बातें

  • कहा, धोनी का आईपीएल में प्रदर्शन पर रखनी होगी नजर
  • टी20 वर्ल्‍डकप में कुलदीप-चहल जरूर हों टीम का ह‍िस्‍सा
  • इतने बड़े टूर्नामेंट में व‍िकेट लेने वाले बॉलर्स की है जरूरत
नई दिल्ली:

T20 World Cup: भारतीय क्र‍िकेट टीम के पूर्व कोच और कप्तान अनिल कुंबले (Anil Kumble) को लगता है कि महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का टीम में आना और अगले साल आस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी-20 वर्ल्‍डकप (T20 World Cup)टीम में जगह बनाना इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2020 में किए गए उनके प्रदर्शन पर निर्भर करेगा. कुंबले ने क्रिकेटनेक्स्ट से कहा, "यह इस बात पर काफी हद तक निर्भर करता है कि धोनी आईपीएल में किस तरह का प्रदर्शन करते हैं और अगर भारतीय टीम को लगता है कि उसे वर्ल्‍डकप के लिए धोनी की जरूरत है तो वहां से वह टीम का हिस्सा बन सकते हैं. लेकिन हमें देखना होगा."

इंग्‍लैंड पर द. अफ्रीका टीम की जीत को कम करके आंकने वाले भारतीय फैन पर भड़के डेल स्‍टेन..

टेस्ट में धोनी के कप्तान रह चुके कुंबले (Anil Kumble) ने कहा है कि टीम प्रबंधन को विकेट लेने वाले विशेषज्ञ गेंदबाजों के साथ जाना चाहिए न कि हरफनमौला खिलाड़ियों के साथ. उन्होंने कहा, "मुझे निश्चित तौर पर लगता है कि आपको विकेट लेने वाले गेंदबाजों की जरूरत है और इसीलिए कुलदीप यादव तथा युजवेंद्र चहल को टीम का हिस्सा होना चाहिए. यह अहम है कि आप विकेट लेने वाले गेंदबाजों के बारे में सोचें. अगर आपको लगता है कि आपको सिर्फ तेज गेंदबाजों की जरूरत जो आपको विकेट निकाल कर देंगे, बजाए हरफनमौला खिलाड़ियों के, मुझे यह लगता है कि यह अच्छा होगा." कुंबले ने साथ ही कहा है कि ऑस्ट्रेलिया के लिए टीम का चुनाव करना लंबी प्रक्रिया है.


क्रिकेटर और अंधविश्वास: कामयाबी के लिए सचिन, द्रविड़ और कुंबले आजमाते थे ये 'नुस्खे'

उन्होंने कहा, "यह जरूरी है कि भारत इस बारे में सोचना शुरू करे कि ऑस्ट्रेलिया में कौन अच्छा करेगा और कौन वो गेंदबाज है जिसके पास विकेट लेने की काबिलियत है क्योंकि इससे विपक्षी टीम पर दबाव आ जाएगा." कुंबले को लगता है कि भारत को विश्व कप से 10-12 मैच पहले टीम का चुनाव कर लेना चाहिए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: डे-नाइट टेस्ट में पारी के अंतर से जीती टीम इंड‍िया



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)