NDTV Khabar

अनिल कुंबले को जन्‍मदिन पर वीरेंद्र सहवाग ने इस खास अंदाज में दी बधाई

अपनी स्पिन गेंदबाजी से भारतीय टीम को कई सफलताएं दिलाने वाले अनिल कुंबले मंगलवार को 47 साल के हो गए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अनिल कुंबले को जन्‍मदिन पर वीरेंद्र सहवाग ने इस खास अंदाज में दी बधाई

वीरेंद्र सहवाग ने अनिल कुंबले को बधाई देते हुए उन्‍हें देश का 'सबसे बड़ा धन' बताया है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. सहवाग ने कुंबले को देश का सबसे बड़ा धन बताया
  2. सचिन ने ट्वीट के साथ कुंबले से जुड़ी खास फोटो पोस्‍ट की
  3. रैना, कैफ और हरभजन ने भी कुंबले को दी बधाई
नई दिल्‍ली: अपनी स्पिन गेंदबाजी से भारतीय टीम को कई सफलताएं दिलाने वाले अनिल कुंबले मंगलवार को 47 साल के हो गए. इस मौके पर सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग सहित कुंबले के साथ क्रिकेट खेलने वाले कई खिलाड़ि‍यों ने उन्‍हें बधाई दी है. टीम इंडिया के पूर्व ओपनर सहवाग ने धनतेरस के मौके पर कुंबले को अलग ही अंदाज में 'विश' किया है. सहवाग ने अपने ट्वीट में लिखा,  'धनतेरस के दिन भारत के महानतम 'धन' अनिल कुंबले भाई को जन्मदिन की बधाई. 'जय जय शिव शंभु, हैप्पी बर्थडे जंबो!' मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर ने कुंबले को बधाई देते हुए लिखा, 'जन्मदिन की बहुत-बहुत बधाई. आप आने वाली पीढ़ियों के लिए प्रेरणा रहे हैं और आने वाले समय में भी आप प्रेरणा रहेंगे.' इस मैसेज के साथ सचिन ने कुंबले से संबंधित चार चस्वीरें भी शेयर की हैं, इसमें कुंबले के 2002 के एंटीगा टेस्‍ट में वेस्‍टइंडीज के खिलाफ जबड़ा टूटा होने के बावजूद गेंदबाजी करने वाला फोटो और वर्ष 1999 में पाकिस्तान के खिलाफ दिल्ली टेस्ट में 'परफेक्‍ट 10' विकेल लेने वाली खबर शामिल है.

टिप्पणियां
यह भी पढ़ें : कुंबले को 'परफेक्‍ट 10' से वंचित करने के लिए वकार ने बनाई थी यह योजना

क्रिकेटर मोहम्‍मद कैफ, सुरेश रैना और हरभजन सिंह ने भी कुंबले को जन्‍मदिन पर बधाई दी है. कैफ ने अपने ट्वीट में लिखा, 'आपको जन्‍मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं अनिल भाई. आपके सारे सपने सच हों.' कुंबले के गेंदबाजी में सहयोगी रहे हरभजन ने भी बधाई देते हुए अपने संदेश में लिखा, 'एक परफेक्ट रोल मॉडल. बहुतों की प्रेरणा, बेहद विनम्र इंसान. जन्मदिन की बधाई! गॉड ब्लेस.'

वीडियो: गावस्‍कर बोले, निडर गेंदबाज हैं कुलदीप और चहल
गौरतलब है कि कुंबले का जन्म 17 अक्टूबर 1970 को बेंगलुरु में हुआ था. बेहद सटीक गेंदबाजी शुरू से ही उनकी खासियत रही. कुंबले ने 132 टेस्ट मैचों में 29.65 के एवरेज से 619 विकेट और वनडे में 30.9 के औसत से 337 विकेट हासिल किए.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement