Anil Kumble ने इस अहम मुद्दे पर बॉस Sourav Ganguly के एकदम उलट दी राय, लेकिन...

Anil Kumble ने इस अहम मुद्दे पर बॉस Sourav Ganguly के एकदम उलट दी राय, लेकिन...

Anil kumble की फाइल फोटो

खास बातें

  • कुंबले को मानना है इस बात से बढ़ावा मिलेगा
  • विराट कोहली ने रखा था नया विचार
  • सौरव गांगुली नहीं थे विराट से सहमत
नई दिल्ली:

भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने हाल ही में कहा था कि देश में कम से कम पांच टेस्ट सेंटर होने चाहिए ताकि लोगों को स्टेडियम आकर मैच देखने के लिए प्रेरित किया जा सके.  कोहली के इस बयान का अब पूर्व भारतीय कप्तान और कोच अनिल कुंबले (Anil Kumble) ने भी समर्थन किया है. कुंबले का मानना है कि इससे टेस्ट क्रिकेट को बढ़ावा मिलेगा, लेकिन अनिल कुंबले की यह राय सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के विचारों के उलट है. कुंबले ने कहा, "मुझे लगता है कि टेस्ट क्रिकेट को बढ़ावा देने का निश्चित रूप से यह एक तरीका है. इन्हें कुछ सेंटरों तक सीमित किया जाए और साथ ही टेस्ट मैच के समय को चुनना भी अहम होता है. हम जानते हैं कि त्योहारों के समय में पोंगल के दौरान टेस्ट मैच चेन्नई में होते थे. सत्र की शुरूआत के समय में दिल्ली और बंगलुरू में टेस्ट मैच होते थे. मुंबई और कोलकाता में टेस्ट मैच होते थे"

यह भी पढ़ें:  इस वजह से Mitchell Starc श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 में नहीं खेल पाएंगे

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि टेस्ट क्रिकेट के लिए इन सेंटरों को बढ़ावा देना भी जरूरी है ताकि लोगों को पता होगा कि ये-ये टेस्ट सेंटर हैं. इससे सीजन के शुरू में ही पता चल जाएगा कि यहां टेस्ट मैच होने हैं ताकि आप टेस्ट क्रिकेट के लिए टिकट बेच सको और सुनिश्चित करो कि दर्शक मैच देखने आएं." वैसे कुंबले की यह राय बीसीसीआई के बॉस सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के उलट है. गांगुली ने कहा था कि इन सेंटरों पर प्रशंसक आईपीएल के मैच देखने आते हैं. इसलिए सेंटरों को सीमित करना एक सही विचार नहीं है  बल्कि इस समस्या को दूर करने के लिए अलग विकल्प पर काम करने की जरूरत है. बहरहाल, कुंबले ने अपने इस विचार से कोहली का समथर्न कर दिया है. 

यह भी पढ़ें:  पीसीबी ने अपने ठुकरा दी अपने नए कप्तान Babar Azam की यह अहम मांग

भारतीय क्रिकेट टीम ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ को तीसरे टेस्ट मैच में पारी और 212 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 3-0 क्लीन स्वीप हासिल किया था. कप्तान कोहली इस जीत के बावजूद स्टेडियम में आए दर्शकों की संख्या से खुश नहीं थे और उनका मानना था कि देश में कम से कम पांच टेस्ट सेंटर होने चाहिए ताकि लोगों को मैच देखने के लिए प्रेरित किया जा सके और वे स्टेडियम में आकर मैच देख सके. 

VIDEO:  हालिया दक्षिण अफ्रीका सीरीज के दूसरे टेस्ट से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान विराट कोहली. 

कोहली ने कहा था, "मेरे विचार से हमारे पास कम से कम पांच टेस्ट मैच खेलने के मुख्य सेंटर होने चाहिए. जो भी टीम भारत में टेस्ट मैच खेलने आए उन्हें ये पता होना चाहिए कि वे इन पांच टेस्ट सेंटर पर मैच खेलने वाली है"

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com