एनरिच नॉर्टजे ने बनाया रिकॉर्ड, IPL में सबसे तेज गेंद फेंकने वाले गेंदबाज बने, तोड़ा डेल स्टेन का रिकॉर्ड

Fastest Balls in IPL History: DD vs RR: एनरिच नॉर्टजे (Anrich Nortje) ने जोस बटलर को अपनी तेज गेंद पर बोल्ड कर राजस्थान को बड़ा झटका दिया. उन्होंने अपनी गेंदबाजी के दौरान लगातार तेज गेंद फेंकना रिकॉर्ड बना दिया है

एनरिच नॉर्टजे ने बनाया रिकॉर्ड, IPL में सबसे तेज गेंद फेंकने वाले गेंदबाज बने, तोड़ा डेल स्टेन का रिकॉर्ड

एनरिच नॉर्टजे ने बनाया रिकॉर्ड, IPL में सबसे तेज गेंद फेंकवे वाले गेंदबाज बने,.तोड़ा डेल स्टेन का रिकॉर्ड

Fastest Balls in IPL History: DD vs RR: एनरिच नॉर्टजे (Anrich Nortje) ने जोस बटलर को अपनी तेज गेंद पर बोल्ड कर राजस्थान को बड़ा झटका दिया. Anrich Nortje ने अपनी गेंदबाजी के दौरान लगातार तेज गेंद फेंकना रिकॉर्ड बना दिया है. नॉर्टजे ने जिस गेंद पर बटलर को बोल्ड किया वह गेंद 155.1 km/h की रफ्तार वाली थी. वहीं, इस ओवर में उन्होंने पांचवीं गेंद 156.2 km/h  की रफ्तार से फेंकी, जो आईपीएल के इतिहास में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड है. नॉर्टजे ने अपने पहले ही ओवर में 4 गेंद 150 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार के से ज्यादा की फेंकी थी. हालांकि बटलर ने शुरूआत की 5 गेंद पर जबर्दस्त बल्लेबाजी की और 2 चौके और एक छक्का लगाया लेकिन पांचवीं गेंद पर बोल्ड कर हिसाब चुकता कर दिया. अब आईपीएल के इतिहास में एनरिच नॉर्टजे सबसे तेज गेंद फेंकने वाले गेंदबाज बन गए हैं.

उन्होंने डेल स्टेन के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. स्टेन ने आईपीएल 2012 में 154.40 km/h की रफ्तार के साथ गेंद फेंकी थी. हैरानी की बात ये है कि आईपीएल इतिहास में 3 सबसे तेज गेंद फेंकना का रिकॉर्ड एनरिच नॉर्टजे ने अपने नाम कर लिया है. एनरिच नॉर्टजे की तेज गेंदबाजी देखकर क्रिकेट जगत हैरान रह गया है.

रफ्तार के सौदागर रहे ब्रेट ली (Brett Lee) ने ट्वीट कर अपना रिएक्शन दिया है.  टीम इंडिया के कोच शास्त्री भी तेज गेंदबाजी देख अपना रिएक्शन दिए बिना न रह सके. जोस बटलर (Jos Buttler) 9 गेंद पर 22 रन बनाकर आउट हुए. अपनी पारी में बटलर ने 3 चौका और 1 छक्का जमाने का कमाल किया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राजस्थान के खिलाफ मैच में दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी की और धवन के अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 7 विकेट पर 161 रन बनाए. धवन ने 57 और श्रेयस अय्यर ने 53 रनों की पारी खेली.

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​