Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Ranji Trophy Final: सौराष्ट्र के खिलाफ बढ़त हासिल करने के लिए बंगाल का संघर्ष जारी

Ranji Trophy Final: बंगाल ने अपने तीन बल्लेबाजों के अर्धशतक के दम पर यहां सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में सौराष्ट्र के खिलाफ जारी रणजी ट्रॉफी फाइनल मुकाबले के चौथे दिन गुरुवार को दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी पहली पारी में छह विकेट पर 354 रन का स्कोर बना लिया.

Ranji Trophy Final: सौराष्ट्र के खिलाफ बढ़त हासिल करने के लिए बंगाल का संघर्ष जारी

अनुस्तुप मजूमदार-अर्नब नंदी का संघर्ष जारी

खास बातें

  • बंगाल ने तीन बल्लेबाजों के अर्धशतक के दम पर की फाइनल में की वापसी
  • बंगाल अभी सौराष्ट्र के स्कोर से 71 रन पीछे है
  • अनुस्तुप मजूमदार-अर्नब नंदी का संघर्ष जारी

Ranji Trophy Final: बंगाल ने अपने तीन बल्लेबाजों के अर्धशतक के दम पर यहां सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में सौराष्ट्र के खिलाफ जारी रणजी ट्रॉफी फाइनल मुकाबले के चौथे दिन गुरुवार को दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी पहली पारी में छह विकेट पर 354 रन का स्कोर बना लिया. मेजबान सौराष्ट्र ने अपनी पहली पारी में 425 रन का स्कोर बनाया था और इस लिहाज से बंगाल अभी सौराष्ट्र के स्कोर से 71 रन पीछे है जबकि उसके चार विकेट शेष हैं. अनुस्तुप मजूमदार 134 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से 58 और अर्नब नंदी 82 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के की बदौलत 28 रन बनाकर नाबाद लौटे. दोनों बल्लेबाजों के बीच अब तक सातवें विकेट के लिए अब तक 91 रन की साझेदारी हो चुकी है। इससे पहले, बंगाल ने अपने कल के स्कोर तीन विकेट पर 134 रन से आगे खेलना शुरू किया.सुदीप चटर्जी ने 47 और रिद्धिमान साहा ने अपनी पारी को चार रन से आगे बढ़ाया.दोनों बल्लेबाजों ने चौथे विकेट के लिए 101 रन की साझेदारी करके बंगाल की मजबूती दी.

बंगाल ने इसके बाद 263 रन तक अपने छह विकेट गंवा दिए। चटर्जी ने 241 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 81, साहा ने 184 गेंदों पर 10 चौकों और एक छक्के की बदौलत 64 और शाहबाज अहमद ने 39 गेंदों पर दो चौकों के सहारे 16 रनों का योगदान दिया. उनके अलावा सुदीप कुमार घरामी ने 26, कप्तान अभिमन्यु ईश्वरण नौ और मनोज तिवारी 116 गेंदों पर दो चौकों की बदौलत 35 रन बनाकर आउट हुए.सौराष्ट्र की ओर से धर्मेद्रसिंह जडेजा और प्रेरक माकंड ने दो -दो जबकि चिराग जानी और चेतन सकारिया ने एक-एक विकेट हासिल किए है.

रणजी ट्रॉफी फाइनल में पांचवें और अंतिम दिन शुक्रवार को खेल दर्शकों के बिना ही खाली स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के महाप्रबंधक सबा करीम ने कहा कि शुक्रवार को सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में दर्शकों के प्रवेश की अनुमित नहीं होगी। देशभर में फैले कोरोनावायरस (Corona Virus) के बढ़ते खतरे को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। बीसीसीआई ने स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी एडवाइजरी का पालन करते हुए अंतिम दिन स्टेडियम में दर्शको के प्रवेश पर रोक लगा दी है।

वीडियो: आईपीएल के पहले मैच की ट‍िकट ब‍िक्री पर रोक