Apple सीईओ टिम कुक ने IPL मैच देख कहा, 'ऐसी चीज़ पहले कभी नहीं देखी'

Apple सीईओ टिम कुक ने IPL मैच देख कहा, 'ऐसी चीज़ पहले कभी नहीं देखी'

IPL मैच के दौरान टिम कुक (बाएं), एलन विल्किन्स (मध्य) और राजीव शुक्ला (फोटो : BCCI)

Apple कंपनी के सीईओ टिम कुक ने भारत में 1000 साल बिज़नेस करने का इरादा जाहिर कर कई तरह की संभावनाओं को जन्म दे दिया है। आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने इस मौके का भरपूर फ़ायदा उठाया और टिम कुक को ग्रीन पार्क में मैच देखने को आमंत्रित किया। चार दिन की यात्रा पर भारत आए टिम कुक ने ग्रीन पार्क में गुजरात लॉयन्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मैच देखा और उससे प्रभावित हुए बिना नहीं रह सके।
 
क्रिकेट के लिए हो सकती है अच्छी खबर
टिम कुक भारत में संभावनाओं की तलाश में भी नज़र आते हैं। वह भारत में 40 करोड़ लोगों के क्षेत्रीय भाषाओं का इस्तेमाल करने को भी एक संभावना की तरह देख रहे हैं। ऐसे में आईपीएल का मैच देखना और उससे प्रभावित होना क्रिकेट और दूसरे खेलों के लिए अच्छी ख़बर मानी जा सकती है।

कानपुर में आईपीएल मैच देखकर उन्होंने कहा, "यह अविश्वसनीय है। यह मेरा पहला क्रिकेट मैच है। मैंने ऐसी चीज़ इससे पहले कभी नहीं देखी।"

भारत में प्रतिभा की कमी नहीं
55 साल के सीईओ टिम कुक ने यह भी कहा कि भारत में प्रतिभा की कमी नहीं। उन्होंने इशारा किया कि वो इस प्रतिभा का इस्तेमाल भी करना चाहते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि भारत आकर उन्हें बिज़नेस का बहुत अंदाज़ा हो रहा है और वह और सीखना चाहते हैं। Apple जैसी कंपनी का भारत में किसी भी तरह से खेल से जुड़ना इस कंपनी के साथ खेलों की दिशा भी बदल सकता है।

बताया बेमिसाल देश
टिम ने गुरुवार को ही हैदराबाद में एप्पल के मैप विकास केंद्र के उद्घाटन अवसर पर भारत को एक बेमिसाल देश बताया और कहा कि वह यहां के लोगों की जीवंतता से बेहद प्रभावित हैं और कुछ लोगों को जीवनभर का दोस्त बनाया है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com