यह ख़बर 30 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

सेना ने उमर गुल के घर पर छापा मारा, भाई गिरफ्तार

खास बातें

  • पाकिस्तानी सेना के कमांडो ने क्रिकेटर उमर गुल के पेशावर स्थित मकान पर छापा मारकर उसके भाई को गिरफ्तार कर लिया है। उन पर एक वांटेड आतंकवादी को पनाह देने का आरोप है।
इस्लामाबाद:

पाकिस्तानी सेना के कमांडो ने क्रिकेटर उमर गुल के पेशावर स्थित मकान पर छापा मारकर उसके भाई को गिरफ्तार कर लिया है। उन पर एक वांटेड आतंकवादी को पनाह देने का आरोप है। ‘एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ के अनुसार उमर के भाई मेराज को दो अन्य लोगों के साथ गिरफ्तार किया गया है।

उन पर अपने अंकल हाजी देली को पनाह देने का आरोप है, जो प्रतिबंधित लश्कर-ए-इस्लाम का सक्रिय सदस्य है। स्थानीय लोगों ने अखबार को बताया कि कमांडो की एक टीम ने मंगलवार को उनके घर पर छापा मारा। गिरफ्तार लोगों में दो सहयोगी युनूस और शकील शामिल थे। उन्हें अज्ञात जगह पर भेज दिया गया है।

स्थानीय पुलिस अधिकारी के अनुसार हाजी देली खाइबर आदिवासी इलाके में सेना के साथ हुई मुठभेड़ में घायल हो गया था। वह पेशावर में कई दिन से मेराज के साथ रह रहा था। अधिकारी ने कहा, घायल इंसान को हयाताबाद मेडिकल कांप्लैक्स लाया गया। उसके साथ दो सहयोगी स्टाफ भी थे। वह अस्पताल से बिना अपनी पहचान दिए चला गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रिपोर्ट के अनुसार गिरफ्तार सहयोगी स्टाफ गुल के मकान के पास स्थित प्रसूति गृह के कर्मचारी है। गुल का परिवार इस प्रसूति गृह का मालिक है। गुल के परिवार ने इस मामले पर टिप्पणी से इनकार कर दिया है। गुल के एक चचेरे भाई ने स्वीकार किया कि उनके घर छापा पड़ा और तीन लोग गिरफ्तार हुए हैं।