NDTV Khabar

गिरफ्तार सट्टेबाज ने और भारतीय क्रिकेटरों के लिए नाम

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गिरफ्तार सट्टेबाज ने और भारतीय क्रिकेटरों के लिए नाम

खास बातें

  1. दिल्ली पुलिस ने दावा किया कि आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में गिरफ्तार सट्टेबाज मोहम्मद याह्या ने उन्हें बताया कि वह ‘‘कुछ और’’ भारतीय क्रिकेटरों के संपर्क में था जबकि जांचकर्ताओं ने मामले में विदेशी खिलाड़ियों की संलिप्तता से इनकार नहीं किया।
नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने दावा किया कि आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में गिरफ्तार सट्टेबाज मोहम्मद याह्या ने उन्हें बताया कि वह ‘‘कुछ और’’ भारतीय क्रिकेटरों के संपर्क में था जबकि जांचकर्ताओं ने मामले में विदेशी खिलाड़ियों की संलिप्तता से इनकार नहीं किया।

पुलिस सूत्रों ने कहा कि शुक्रवार को हैदराबाद से गिरफ्तार याह्या ने जांचकर्ताओं को एस. श्रीसंत, अजित चंदीला और अंकित चव्हाण के अलावा अन्य खिलाड़ियों की संलिप्तता के बारे में बताया। वह दुबई भागने की फिराक में था।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि याह्या ने जिन क्रिकेटरों के नाम बताए हैं उनमें से कुछ ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर क्रिकेट खेला है और फिक्सिंग के लिए वह उनके संपर्क में था।

बहरहाल, पुलिस ने खिलाड़ियों के नाम बताने से इनकार करते हुए कहा कि जांच जारी है और उन्हें साक्ष्य जुटाना है।


अधिकारियों ने कहा कि वह विदेशी खिलाड़ियों की संभावित संलिप्तता से इनकार नहीं करते।

यह पूछने पर कि क्या टीम के मालिक भी प्रकरण में लिप्त थे तो अधिकारी ने कहा, ‘हमारी जांच में ऐसी कोई चीज सामने नहीं आई है।’ पुलिस सूत्रों ने कहा कि याह्या ने सट्टेबाज चंद्रेश पटेल से संपर्क किया क्योंकि वह खिलाड़ियों से संपर्क साधना चाहता था। पटेल भी गिरफ्तार हो चुका है।

टिप्पणियां

सूत्रों ने कहा कि पटेल के संपर्क के एक व्यक्ति ने याह्या से उसका परिचय कराया जो क्रिकेट की दुनिया में ‘किसी को जानता है और उसके संपर्क हैं।’ अधिकारी ने कहा, ‘पटेल राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ियों के अलावा दूसरी टीमों के खिलाड़ियों से भी संपर्क करना चाहता था।’ प्रकरण के बारे में और जानकारी मांगने के बीसीसीआई के पत्र के बारे में उन्होंने कहा कि पुलिस उन जानकारियों को क्रिकेट संस्था से साझा करेगी जिन्हें साझा किया जा सकता है।

इस प्रकरण में 16 मई से अब तक तीन खिलाड़ियों सहित कुल 19 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement