NDTV Khabar

INDvsSL 2nd Test : टीम इंडिया को जीत दिलाने के बाद यह बोले 'मैन ऑफ द मैच' रवींद्र जडेजा

बाएं हाथ के लेग स्पिनर रवींद्र जडेजा ने कोलंबो टेस्‍ट के चौथे दिन जादुई गेंदबाजी करते हुए टीम इंडिया को श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो टेस्‍ट में पारी के अंतर से जीत दिला दी.

79 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
INDvsSL 2nd Test : टीम इंडिया को जीत दिलाने के बाद यह बोले 'मैन ऑफ द मैच' रवींद्र जडेजा

रवींद्र जडेजा को कोलंबो टेस्‍ट में उनके प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया (फाइल फोटो)

कोलंबो: बाएं हाथ के लेग स्पिनर रवींद्र जडेजा ने कोलंबो टेस्‍ट के चौथे दिन जादुई गेंदबाजी करते हुए टीम इंडिया को श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो टेस्‍ट में पारी के अंतर से जीत दिला दी. जडेजा ने लंच के बाद श्रीलंका टीम के लगातार विकेट झटकते हुए उसकी बल्‍लेबाजी की कमर तोड़ दी. श्रीलंका की दूसरी पारी में उन्‍होंने पांच विकेट लिए और मेजबान टीम को 386 रन के स्‍कोर पर समेटने में अहम भूमिका निभाई. जडेजा को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच घोषित किया. वाकई यह जडेजा की दूसरे सेशन में की गई शानदार गेंदबाजी ही थी जिसने भारतीय खेमे में खुशियां लौटाईं और चायकाल के पहले ही भारतीय टीम को मैच में जीत दिला दी.

यह भी पढ़ें : जडेजा भले ही हों नंबर वन टेस्‍ट बॉलर लेकिन इस मामले में अश्विन हैं उनसे आगे

मैच के बाद जडेजा ने कहा कि शुरुआती पारी के दौरान गेंद  ज्‍यादा मूव नहीं कर रही थी लेकिन इसके बाद इसने टर्न लेना शुरू कर दिया. मुझे लगता है कि कुसल मेंडिस और करुणारत्‍ने ने शानदार बल्‍लेबाजी की. भारतीय प्रदर्शन के लिहाज से कहूं तो हमने भी उच्‍च स्‍तरीय क्रिकेट खेली और श्रीलंका को दबाव में रखा. जब बल्‍लेबाज, स्पिनरों के खिलाफ स्‍वीप शॉट खेलने की रणनीति अख्तियार करते हैं तो यह बड़ी चुनौती होता है. ऐसे में आपकों गेंदों की लाइन-लेंग्‍थ में लगातार बदलाव करते रहना होता है.

यह भी पढ़ें : जडेजा ने बताया, ' वॉर्न ने जब रॉकस्‍टार कहा तो मुझे इसका मतलब नहीं पता था'

टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने कहा कि श्रीलंका की पहली पारी के प्रदर्शन के बाद हमने उसे फॉलोआन के लिए बुलाने का फैसला किया था.  ऐसे समय जब विकेट टूटना शुरू होता है तो चौथी पारी में 150 रन बनाना भी मुश्किल हो जाता है. श्रीलंका की टीम ने दूसरी पारी में जिस तरह का प्रदर्शन किया उसका मैं कायल हो गया हूं. हमारे लिए यह अच्‍छा रहा कि हम मुश्किल दौर से निकलने में सफल रहे.

वीडियो : कोलंबो टेस्‍ट में टीम इंडिया ने बनाया दबदबा

टिप्पणियां


कोहली ने कहा कि क्रिकेट में यह जरूरी है कि आपको कभी भी अति आत्‍मविश्‍वासी और बेपरवाह नहीं होना चाहिए. ऋद्धिमान साहा निश्‍चित रूप से टेस्‍ट फॉर्मेट के सर्वश्रेष्‍ठ विकेटकीपर हैं. वे बेहद चुस्‍त हैं और आपके लिए मौके बनाते हैं. पुजारा और रहाणे, हमारे लिए टेस्‍ट के सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ी हैं. केएल राहुल ने भी अच्‍छा प्रदर्शन किया. गेंदबाजी में अच्‍छ्र प्रदर्शन के अलावा जडेजा ने लोअर ऑर्डर में बैट से अच्‍छा योगदान दिया.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement