इंग्लैंड टीम में बड़ा बदलाव, बैलेंस की जगह बेयरस्टो टीम में शामिल

नई दिल्‍ली:

ऐशेज़ सीरीज़ के तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने टीम में बड़ा बदलाव किया है। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने गैरी बैलेंस की जगह बेयरस्टो को टीम में शामिल किया है।

यॉर्कशायर के खिलाड़ी बेयरस्टो का घरेलू क्रिकेट में शानदार रिकॉर्ड है। इस सीज़न काउंटी चैंपियनशिप में बेयरस्टो ने पांच शतक बनाए और उनकी बल्लेबाज़ी का औसत 100.66 का है। बेयरस्टो की इंग्लिश टीम में एक साल बाद वापसी हो रही है। बेयरस्टो ने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में हुई ऐशेज़ सीरीज़ में सिडनी टेस्ट खेला था और उनके पास 14 टेस्ट का अनुभव है, जिसमें उन्होंने 593 रन बनाए हैं।

25 साल के विकेटकीपर-बल्लेबाज़ तीसरे टेस्ट में एक बल्लेबाज़ के तौर पर नंबर पांच पर बल्लेबाज़ी करेंगे। ऐसे में इयन बेल या फिर जो रट के बल्लेबाज़ी क्रम में बदलाव किया जा सकता है।

माना जा रहा है कि केविन पीटरसन के जाने के बाद मिडिल ऑर्डर को संभालने वाला कोई माहिर बल्लेबाज़ नहीं बचा है, जिसका हल निकालने की कोशिश ट्रेवर बैलिस कर रहे हैं।

बैलेंस ने लॉर्ड्स टेस्ट की दोनों पारियों में 23 और 14 रन बनाए, जिसकी वजह से उन्हें टीम से बाहर किया गया है। वैसे बैलेंस ने पिछली 10 पारियों में 17.5 की औसत से रन बनाए हैं। बैलेंस के अलावा यॉर्कशायर के एक और बल्लेबाज़ एडम लिथ के गले पर भी तलवार लटक रही है। इसके अलावा इयन बेल पर भी अपनी जगह बचाने का दबाव बरक़रार है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एजबेस्टन टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम इस प्रकार है : एलिस्टर कुक (कप्तान), एडम लिथ, बेन स्ट्रोक्स, मोइन अली, इयन बेल, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, जेम्स एंडरसन, स्टूअर्ट ब्रॉड, मार्क वुड, स्टीवन फ़िन और आदिल राशिद।