एशेज 2015 : क्या ओवल में तीन दिन तक चल पाएगा खेल?

एशेज 2015 : क्या ओवल में तीन दिन तक चल पाएगा खेल?

फाइल फोटो

ओवल, लंदन में कुछ ही घंटों के बाद ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज़ का अंतिम टेस्ट मुक़ाबला शुरू हो जाएगा। इस टेस्ट के नतीजे का सीरीज़ के नतीजे पर तो कोई अंतर नहीं पड़ेगा, लेकिन बड़ा सवाल यह है कि ओवल टेस्ट में क्या तीन दिनों तक खेल चल पाएगा?
 
इसके अलावा सबकी नजरें इस बात पर भी टिकी होंगी कि इंग्लैंड इस सीरीज़ पर 4-1 से कब्ज़ा जमा पाएगा या नहीं? वहीं दूसरी ओर ऑस्ट्रेलियाई टीम सीरीज़ गंवाने के बाद इस टेस्ट को जीत कर अपने कप्तान माइकल क्लार्क और क्रिस रोजर्स को सम्मानजनक विदाई देना चाहेगी।
 
बहरहाल, अपने करियर का अंतिम टेस्ट खेल रहे ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क ने टेस्ट के तीन दिनों में ही खत्म होने की आशंका जताई है और यह भी माना है कि उनकी टीम बैकफुट पर है।
 
क्लार्क ने सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड में लिखे अपने कॉलम में कहा है, 'ओवल की पिच पर काफी घास है, काफी हरियाली है। यह पूरी सीरीज़ में सबसे ज्यादा घास वाला विकेट है। ऐसे में मैच के तीन दिनों में खत्म हो जाने की प्रबल संभावना है।'
 
अगर ऐसा होता है कि तो सीरीज़ का लगातार तीसरा टेस्ट महज तीन दिनों में खत्म हो जाएगा। एजबेस्टन और नॉटिंघम में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़, इंग्लैंड के गेंदबाज़ों के सामने बुरी तरह नाकाम रहे।
 
यही वजह है कि एलिस्टर कुक की कप्तानी में इंग्लिश टीम हर हाल में सीरीज़ का चौथा टेस्ट जीतने के इरादे से उतरेगी। एशेज के इतिहास में अब तक इंग्लैंड की टीम ने एक सीरीज़ में ऑस्ट्रेलिया को चार टेस्ट मैचों में नहीं हराया है, ऐसे में इंग्लैंड के सामने इतिहास बनाने का मौका है।
 
विपरीत परिस्थितियों में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट कप्तान माइकल क्लार्क दमखम दिखाने वाले क्रिकेटर के तौर पर जाने जाते हैं। उन्होंने भरोसा भी दिलाया है कि उनकी टीम इस मुक़ाबले में संघर्ष जरूर दिखाएगी। यह माइकल क्लार्क के करियर का 115वां टेस्ट है, जबकि क्रिस रोजर्स का 25वां टेस्ट है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com