एशेज 2015 : नॉटिंघम टेस्‍ट में ऑस्‍ट्रेलिया पर मंडराया पारी से हार का खतरा

एशेज 2015 : नॉटिंघम टेस्‍ट में ऑस्‍ट्रेलिया पर मंडराया पारी से हार का खतरा

एशेज सीरीज के चौथे टेस्‍ट में स्‍टुअर्ट ब्रॉड ने शानदार गेंदबाजी की

नॉटिंघम:

ट्रेंट ब्रिज मैदान पर जारी चौथे एशेज टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया पर पारी की हार का संकट मंडरा रहा है। दूसरे दिन शुक्रवार का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया पहली पारी की तुलना में 90 रन पीछे है और उसके सात विकेट गिर चुके हैं।

ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में सात विकेट पर 241 रन बना लिए हैं। उसने अपनी पहली पारी में 60 रन बनाए थे जबकि इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 391 रनों पर घोषित कर दी थी।

दिन का खेल खत्म होने तक एडम वोग्स 48 और मिशेल स्टार्क शून्य पर नाबाद रहे। क्रिस रॉजर्स (52) और डेविड वार्रन (64) ने पहले विकेट के लिए 113 रन जोड़कर ऑस्ट्रेलिया का दूसरी पारी में अच्छी शुरुआत दिलाई थी लेकिन स्टीव (5), माइकल क्लार्क (13) और मिशेल मार्श (2) की नाकामी ने उस पर पानी फेर दिया।

पहली पारी में स्टुअर्ट ब्रॉड ने ऑस्ट्रेलिया का पुलिंदा 60 रनों पर बांधा था और दूसरी पारी में बेन स्टोक्स ने उसके ताबूत में बचे खुचे कील लगाने का काम किया। स्टोक्स ने रॉजर्स, वार्नर, मार्श, पीटल नेविल (17) और मिचेल जॉनसन (5) को चलता किया।

रॉजर्स ने 83 गेंदों का सामना कर 10 चौके लगाए जबकि वार्नर ने 74 गेंदों पर नौ चौके और दो छक्के जड़े। वोग्स अपनी 91 गेंदों की संघर्षपूर्ण पारी में सात चौके लगा चुके हैं।

इससे पहले, इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 391 रनों पर घोषित कर दी। उसे पहली पारी की तुलना में 331 रनों की बढ़त मिली। जो रूट ने 130 रन बनाए जबकि मोइन अली ने 38 रनों की पारी खेली। ब्रॉड 24 रनों पर नाबा लौटे।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिशेल स्टार्क ने 111 रन देकर छह विकेट लिए। जोस हेजलवुड को दो सफलता मिली।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पांच मैचों की सीरीज में इंग्लैंड 2-1 से आगे है। यह मैच जीतने की सूरत में एशेज-2015 उसके नाम हो जाएगा।