ऐशेज़ से पहले जुबानी जंग शुरू, ग्रेम स्वान बोले, महान बल्लेबाज़ नहीं हैं स्मिथ

ऐशेज़ से पहले जुबानी जंग शुरू, ग्रेम स्वान बोले, महान बल्लेबाज़ नहीं हैं स्मिथ

नई दिल्ली:

ऐशेज़ सीरीज़ आठ जुलाई से शुरू होगी, लेकिन सीरीज़ को लेकर इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों के बीच ज़ुबानी जंग शुरू हो चुकी है। इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर ग्रेम स्वान ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ स्टीवन स्मिथ को महान बल्लेबाज़ मानने से इनकार कर दिया है। स्वान के मुताबिक, स्मिथ को लेकर इंग्लैंड की टीम परेशान नहीं है और ना ही उनके रातों की नींद उड़ी है।

स्वान ने 2013-14 ऐशेज़ के बीच में ही क्रिकेट से संन्यास ले लिया था, लेकिन इससे पहले वो 22 पारियों में तीन बार स्मिथ का विकेट ले चुके थे।

स्वान ने कहा, '26 साल के स्मिथ की तकनीक में ख़राब है और वह स्विंग करती गेंद को ठीक से नहीं खेल सकते और उन्हें आश्चर्य है कि वह आईसीसी की मौजूदा टेस्ट बल्लेबाज़ों की रैंकिंग में नंबर एक बल्लेबाज़ कैसे बन गए'।

36 साल के इस इंग्लिश स्पिनर ने यह भी कहा कि स्मिथ, मैथ्यू हेडन और एडम गिलक्रिस्ट की तरह अजेय नहीं हैं।

हालांकि इंग्लैंड के लिए 60 टेस्ट में 255 विकेट लेने वाले स्वान ने स्टीव वॉ की जमकर तारीफ़ किया और स्मिथ से तुलना भी कर डाला। स्वान के मुताबिक वॉ आउट करना किसी भी गेंदबाज़ के बस की बात नहीं थी, लेकिन स्मिथ के साथ ऐसा नहीं है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्टीवन स्मिथ के शानदार फ़ॉर्म का अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने पिछले एक साल में 8 टेस्ट की 16 पारियों में 102.16 की औसत से 1226 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 5 शतक और 5 अर्द्धशतक भी निकले।

ज़ाहिर है ऐसे शानदार फ़ॉर्म में चल रहे स्मिथ से इंग्लैंड की टीम ख़ौफ़ में है। इसी वजह से टीम के पूर्व खिलाड़ियों ने बयानबाज़ी कर मनोबल तोड़ने का तरीका अपनाया है।