NDTV Khabar

एशेज : पहले टेस्ट का दूसरा दिन गेंदबाजों के नाम, दोनों टीमों के गिरे 10 विकेट

अपने पहले दिन के स्कोर चार विकेट पर 196 रनों से आगे खेलने उतरी इंग्लैंड दूसरे दिन अपनी पहली पारी में 302 रनों पर ऑल आउट हो गई जबकि ऑस्ट्रेलिया ने दिन का खेल खत्म होने तक 164 रनों पर अपने चार विकेट खो दिए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
एशेज : पहले टेस्ट का दूसरा दिन गेंदबाजों के नाम, दोनों टीमों के गिरे 10 विकेट

मिचेल स्‍टार्क ने 77 रन देकर तीन विकेट हासिल किए (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. इंग्‍लैंड के स्‍टोनमैन, विंस और मालन ने बनाए अर्धशतक
  2. स्‍टार्क और कमिंस ने तीन-तीन विकेट हासिल किए
  3. स्पिन गेंदबाज नाथन लायन ने दो विकेट लिए
ब्रिसबेन:

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे एशेज सीरीज के पहले टेस्ट का दूसरा दिन गेंदबाजों के नाम रहा. गाबा मैदान पर खेले जा रहे इस मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को दोनों टीमों के कुल 10 विकेट गिरे. अपने पहले दिन के स्कोर चार विकेट पर 196 रनों से आगे खेलने उतरी इंग्लैंड दूसरे दिन अपनी पहली पारी में 302 रनों पर ऑल आउट हो गई जबकि ऑस्ट्रेलिया ने दिन का खेल खत्म होने तक 164 रनों पर अपने चार विकेट खो दिए. ऑस्ट्रेलिया अभी भी इंग्लैंड से 137 रन पीछे है. कप्तान स्टीवन स्मिथ 148 गेंदों में छह चौकों की मदद से 64 रन बनाकर खेल रहे हैं. शॉन मार्श 44 रन बनाकर खेल रहे हैं. मार्श और स्मिथ के बीच अभी तक 89 रनों की साझेदारी हो चुकी है.

ऑस्ट्रेलिया के लिए यह साझेदारी अहम समय पर आई. मेजबान टीम ने 76 रनों पर ही अपने चार विकेट खो दिए थे. मैच से पदार्पण कर रहे कैमरून बेनक्रॉफ्ट (5) सात के कुल स्कोर पर स्टुअर्ट ब्रॉड का शिकार बने. उस्मान ख्वाजा 11 रन ही बना सके और मोइन अली की गेंद पर 30 के कुल स्कोर पर पगबाधा करार दे दिए गए. डेविड वार्नर (26) को जैक बाल ने अपना शिकार बनाया. पीटर हैंड्सकॉम्ब के बल्ले से सिर्फ 14 रन निकले. उनकी पारी का अंत जेम्स एंडरसन ने 76 के स्कोर पर किया. यहां से कप्तान स्मिथ और मार्श ने विकेट पर अपने पैर जमा लिए और दिन का खेल खत्म होने तक और कोई विकेट नहीं गिरने दिया.

वीडियो: पुजारा बोले, कोहली और धोनी में जीत की भूख है कॉमन


टिप्पणियां

इससे पहले, अपने पहले दिन के स्कोर से आगे खेलने उतरी इंग्लैंड ने डेविड मलान (56) के रूप में दिन का पहला झटका लगा. गुरुवार को 28 के निजी स्कोर पर नाबाद लौटने वाले मलान अर्धशतक पूरा करने के थोड़ी ही देर बाद 246 के कुल स्कोर पर मिशेल स्टार्क का शिकार हो गए. इंग्लैंड के खाते में तीन रन ही जुड़े थे कि मोइन अली (38) को नाथन लॉयन ने अपना शिकार बनाया. अंत में ब्रॉड ने 20 और जैक बाल ने 14 रनों की पारियां खेल इंग्लैंड को 300 के पार पहुंचाया.
ऑस्ट्रेलिया की तरफ से स्टार्क और कमिंस ने तीन-तीन विकेट लिए. लॉयन को दो सफलताएं मिलीं. जोश हेजलवुड को एक विकेट मिला.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement