Ashes 2019: कैमरॉन बैनक्रॉफ्ट, डेविड वॉर्नर और स्‍टीव स्मिथ की तिकड़ी का इंग्‍लैंड के फैंस ने यूं किया 'स्‍वागत'

Ashes 2019:  कैमरॉन बैनक्रॉफ्ट, डेविड वॉर्नर और स्‍टीव स्मिथ की तिकड़ी का इंग्‍लैंड के फैंस ने यूं किया 'स्‍वागत'

इंग्‍लैंड के दर्शकों ने ऑस्‍ट्रेलिया के वॉर्नर, बैनक्रॉफ्ट और स्मिथ की जमकर हूटिंग की

खास बातें

  • सैंडपेपर दिखाकर दिलाई बॉल टैंपरिंग मामले की याद
  • बॉल टैंपरिंग में प्रतिबंधित हो चुके हैं ये तीनों खिलाड़ी
  • सैंडपेपर से बॉल को खराब करने के दोषी पाए गए थे
एजबेस्‍टन:

परंपरागत प्रतिद्वंद्वी इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज का पहला टेस्‍ट (Ashes 2019) आज से एजबेस्‍टन में शुरू हुआ. मैच के पहले दिन ऑस्‍ट्रेलिया खिलाड़ि‍यों कैमरॉन बैनक्रॉफ्ट (Cameron Bancroft), डेविड वॉर्नर (David Warner) और स्‍टीव स्मिथ (Steve Smith) की तिकड़ी के प्रति इंग्‍लैंड के फैंस की तल्‍खी साफ तौर पर देखने को मिली. बॉल टैम्‍परिंग मामले में प्रतिबंध झेलने के बाद इन तीनों खिलाड़ि‍यों ने इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की है. ये तीनों खिलाड़ी जब मैदान पर उतरे तो इंग्‍लैंड के फैंस ने सैंडपेपर (Sandpapers) दिखाकर क्रिकेट इतिहास के उस वाकये की याद दिलाई जिसके कारण इन तीनों के साथ-साथ ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेट (Australian cricket) को भी शर्मसार होना पड़ा था.

 

 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज के दौरान वर्ष 2018 में इन तीनों खिलाड़ि‍यों को सैंडपेपर से गेंद की शक्‍ल बिगाड़ने के मामले में दोषी पाया गया था.बैनक्रॉफ्ट Cameron Bancroft) को सैंडपेपर से गेंद को खराब करते हुए कैमरे में कैद किया गया था. डेविड वॉर्नर (David Warner) को इस पूरी साजिश का मास्‍टर माइंड बताया गया था जबकि तत्‍कालीन कप्‍तान के रूप में स्मिथ (Steve Smith) ने यह सब होने दिया था. सैंडपेपर मामला सामने आने के बाद ऑस्‍ट्रेलियाई और विश्‍व क्रिकेट में मानो भूचाल आ गया था. क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया को इन तीनों क्रिकेटरों पर बैन लगाना पड़ा था. बॉल टैम्‍परिंग मामले में स्मिथ और वॉर्नर को एक-एक साल के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट से प्रतिबंधित किया गया था जबकि बैनक्रॉफ्ट पर नौ माह का बैन लगाया गया था.

वॉर्नर और स्मिथ पर लगा बैन इसी साल मार्च में खत्‍म हुआ था. इसके बाद इन दोनों को वर्ल्‍डकप के लिए ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेट टीम में स्‍थान दिया गया था. बैनक्रॉफ्ट वर्ल्‍डकप की टीम का हिस्‍सा नहीं थे. यह पहली बार हैं जब 'सैंडपेपर गेट मामले' के बाद तीनों खिलाड़ी एक साथ मैदान पर नजर आए. ऐसे में इंग्‍लैंड के प्रशंसकों ने इन्‍हें हूट करने में कोई कसर बाकी नहीं रखी.

वीडियो: विराट कोहली के ऊपर इतना दबाव क्‍यों?

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com