NDTV Khabar

एशेज: डेविड वॉर्नर और कैमरून बेनक्राफ्ट की नाबाद पारी, ऑस्‍ट्रेलिया ने पहला टेस्‍ट 10 विकेट से जीता

एशेज के प्रारंभिक टेस्‍ट में ऑस्‍ट्रेलिया ने जीत हासिल करते हुए जो रूट की इंग्‍लैंड टीम के खिलाफ मनोवैज्ञानिक बढ़त बना ली है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
एशेज: डेविड वॉर्नर और कैमरून बेनक्राफ्ट की नाबाद पारी, ऑस्‍ट्रेलिया ने पहला टेस्‍ट 10 विकेट से जीता

वार्नर और बेनक्राफ्ट ने नाबाद रहते हुए ऑस्‍ट्रेलिया को जीत दिला दी (AFP फोटो)

खास बातें

  1. 170 रन का लक्ष्‍य बिना कोई विकेट खोए हासिल किया
  2. वार्नर और बेनक्राफ्ट ने बनाए अर्धशतक
  3. सीरीज में 1-0 से आगे हुई ऑस्‍ट्रेलिया टीम
ब्रिस्‍बेन: एशेज के प्रारंभिक टेस्‍ट में ऑस्‍ट्रेलिया ने जीत हासिल करते हुए जो रूट की इंग्‍लैंड टीम के खिलाफ मनोवैज्ञानिक बढ़त बना ली है. ऑस्ट्रेलिया ने ब्रिस्‍बेन टेस्‍ट के अंतिम दिन आज इंग्‍लैंड को 10 विकेट से पराजित कर दिया. इस जीत के साथ ही मेजबान टीम सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है. सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और कैमरून बेनक्राफ्ट ने पांचवें और आखिरी दिन आज लंच से पहले ही बिना कोई विकेट गंवाए जीत के लिए जरूरी 170 रन बना लिए. बाएं हाथ के विस्‍फोटक ओपनर वार्नर ने 119 गेंद में 87 रन बनाये जबकि बेनक्राफ्ट ने 182 गेंद में नाबाद 82 रन जोड़े.

यह भी पढ़ें: सिर्फ विराट कोहली ने ही नहीं, इस श्रीलंकाई खिलाड़ी ने भी लगाई 'डबल सेंचुरी'

टिप्पणियां
ऑस्ट्रेलियाई टीम ने बिना किसी नुकसान के 173 रन बनाए. टीम ने आज मैच के अंतिम दिन जब खेलना प्रारंभ किया तो उसे जीत के लिए महज 56 रन की जरूरत थी जो कि उसने बेहद आसानी से, बिना कोई विकेट गंवाए बना लिए. इसके साथ ही इन दोनों ने लक्ष्य का पीछा करते हुए सर्वोच्च सलामी साझेदारी का 87 वर्ष पुराना टेस्ट रिकॉर्ड भी तोड़ दिया. वार्नर का यह टेस्‍ट में 25वां और एशेज में नौवां अर्धशतक रहा, वहीं टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले बेनक्राफ्ट ने अपनी दूसरी पारी में पहला अर्धशतक जमाया. गौरतलब है कि इंग्लैंड टीम ने 31 साल से ब्रिस्‍बेन में कोई टेस्ट नहीं जीता है और उसकी हार का सिलसिला लगातार आठ एशेज टेस्ट का हो गया. सीरीज का दूसरा टेस्‍ट एडिलेड ओवल पर शनिवार से खेला जाएगा.

वीडियो: हाल ही में संन्‍यास लेने वाले आशीष नेहरा से खास बातचीत
संक्षिप्‍त स्‍कोर: इंग्‍लैंड पहली पारी 302 और दूसरी पारी 195 रन, ऑस्‍ट्रेलिया पहली पारी 328 और दूसरी पारी बिना कोई विकेट खोए 173 रन. (इनपुट: एजेंसी)
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement