Ashes: तीसरे टेस्ट में बेन स्टोक्स की ऐतिहासिक पारी की दिग्गजों ने कुछ यूं की सराहना

Ashes: तीसरे टेस्ट में बेन स्टोक्स की ऐतिहासिक पारी की दिग्गजों ने कुछ यूं की सराहना

अपनी शानदार शतकीय पारी के दम पर बेन स्टोक्स ने इंग्लैंड की हार को जीत में बदल दिया

खास बातें

  • तीसरे मैच में मेजबान इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को एक रन से दी मात
  • बेन स्टोक्स ने जैक लीच के साथ मिलकर खेली शतकीय साझेदारी
  • दिग्गजो ने ट्विटर पर बेन स्टोक्स की ऐतिहासिक पारी की सराहना की
लंदन:

सलामी बल्लेबाज बेन स्टोक्स (Ben Stokes) की ऐतिहासिक शतकीय पारी के दम पर इंग्लैंड (England Cricket team) ने रविवार को हेडिंग्ले में खेले जा रहे एशेज सीरीज (Ashes 2019) के तीसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket team) को एक रन से हराकर सीरीज में अपनी जीत की संभावनाओं को जिंदा रखा. मैच की पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया ने 179 रन का स्कोर बनाया था और फिर उसने इंग्लैंड को उसकी पहली पारी में 67 रन पर ऑल आउट कर 112 रन की बढ़त हासिल कर ली थी. ऑस्ट्रेलिया ने इसके बाद अपनी दूसरी पारी में 246 रन का स्कोर बनाकर इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 359 रनों का लक्ष्य रखा. इंग्लैंड ने इस लक्ष्य को नौ विकेट खोकर हासिल कर लिया. 

ENG vs AUS, 3rd Test: बेन स्टोक्स ने छीनी ऑस्ट्रेलिया से ऐतिहासिक जीत

359 के जीत के लक्ष्य का पीछे करते हुए इंग्लैंड (England Cricket team) के आठ विकेट गिर चुके थे और बेन स्टोक्स (Ben Stokes) क्रीज पर थे. उस वक्त मेजबान को जीत के लिए 73 रनों की दरकार थी. ऐसे समय में स्टोक्स ने जैक लीच (Jack Leach) के साथ मिलकर मजबूत साझेदारी की और टीम की हार को जीत में तब्दील कर दिया. स्टोक्स ने ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket team) के तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) की गेंद पर चौका लगाकर विजयी रन बनाए और 135 रनों पर अपनी पारी को समाप्त किया. यह इंग्लैंड की चौथी सबसे सफल पारी थी और टेस्ट इतिहास में दसवीं सबसे बड़ी पारी. 

Ashes 2019: बेन स्टोक्स का नाबाद शतक, इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच ड्रॉ

सीरीज का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket team) ने 251 रनों से जीता था. इस मैच में उसके विस्फोटक बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने दोनों पारियों में शतक लगाए थे. लॉर्ड्स में खेले गया दूसरा मैच ड्रॉ रहा था. इस मैच में स्टीव स्मिथ इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) की बाउंसर पर चोटिल हो गए थे जिसके चलते उन्हें तीसरे मैच के लिए घोषित टीम से बाहर होना पड़ा था.

वीडियो: वीरेंद्र सहवाग से एनडीटीवी की खास बातचीत..

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com