NDTV Khabar

एशेज: पहला टेस्‍ट हारते ही इंग्‍लैंड टीम के क्रिस वोक्‍स को आई 'बिगड़ैल' बेन स्‍टोक्‍स की याद, कही यह बात

एशेज सीरीज के अंतर्गत ब्रिस्‍बेन में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्‍ट हारने के बाद इंग्‍लैंड टीम को अपने हरफनमौला बेन स्‍टोक्‍स की याद सताने लगी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
एशेज: पहला टेस्‍ट हारते ही इंग्‍लैंड टीम के क्रिस वोक्‍स को आई 'बिगड़ैल' बेन स्‍टोक्‍स की याद, कही यह बात

ब्रिस्टल विवाद के कारण स्टोक्स इंटरनेशनल मैचों से निलंबन का सामना कर रहे हैं (फाइल फोटो)

एडिलेड:

एशेज सीरीज के अंतर्गत ब्रिस्‍बेन में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्‍ट हारने के बाद इंग्‍लैंड टीम को अपने हरफनमौला बेन स्‍टोक्‍स की याद सताने लगी है. ब्रिस्टल विवाद के कारण अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैचों से निलंबन का सामना कर रहे स्टोक्स न्यूजीलैंड में घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट खेलने पहुंचे हैं. ऐसे में उनके एशेज सीरीज में खेलने को लेकर अटकलों ने जोर पकड़ लिया है. इंग्‍लैंड टीम के सदस्‍य और तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स ने कहा है कि टीम खुले दिल से स्टोक्स का स्वागत करेगी. बीबीसी रेडियो को दिए बयान में वोक्स ने कहा, "बतौर इंग्लैंड टीम, हम उन्हें यहां ( ऑस्ट्रेलिया में टीम के साथ) देखना चाहते हैं. मैं एक खिलाड़ी और एक दोस्त होने के नाते स्‍टोक्‍स को अपने साथ एशेज सीरीज में देखना चाहता हूं."

यह भी पढ़ें: स्‍टीव वॉ बोले, 'स्‍टोक्‍स यदि ऑस्‍ट्रेलिया टीम में होते तो तुरंत बाहर कर दिया जाता'


टिप्पणियां

वोक्स ने कहा, "जिस स्थिति से वह गुजर रहे हैं, कोई भी उन्हें ऐसे नहीं देखना चाहता. निश्चित तौर पर हम यहां खुले दिल से टीम में उनका स्वागत करेंगे. स्टोक्स एक विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं और वह विश्व में किसी भी टीम को बेहतर बना सकते हैं और इसलिए, अगर हम उन्हें टीम में आने से रोकते हैं, तो यह बेवकूफी की बात होगी." गौरतलब है कि एशेज सीरीज के लिए पहले स्टोक्स का नाम इंग्लैंड टीम में शामिल किया गया था, लेकिन ब्रिस्टल में हुए मारपीट के एक विवाद के कारण उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया.
वीडियो: गावस्‍कर ने इस अंदाज में की विराट कोहली की प्रशंसा

इंग्लैंड के 26 वर्षीय खिलाड़ी स्टोक्स बुधवार को न्यूजीलैंड पहुंचे. इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने पिछले सप्ताह स्टोक्स को अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) दे दिया. ब्रिस्टल विवाद में पुलिस की जांच पूरी होने के तुरंत बाद ही ईसीबी स्टोक्स को इंग्लैंड टीम में शामिल करने का पूरा प्रयास करेगा.  न्यूजीलैंड में स्टोक्स के घरेलू क्रिकेट खेलने के बारे में वोक्स ने कहा, "उनके लिए यह सबसे अच्छी बात होगी. दो माह तक क्रिकेट मैदान से बाहर रहने के दौरान उनके दिमाग में कई चीजें चल रही होंगी और अब उन्हें बाहर निकलने का मौका मिला है, जो उनके लिए अच्छा होगा. मुझे पता है कि इन दो माह के दौरान भी वह अभ्यास कर रहे थे." (इनपुट: आईएएनएस)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement