एशेज सीरीज: चौथे टेस्‍ट के पहले ऑस्‍ट्रेलिया टीम को झटका, यह तेज गेंदबाज हुआ चोटग्रस्‍त

एशेज सीरीज के अंतर्गत मंगलवार से प्रारंभ होने वाले चौथे टेस्‍ट के पहले ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को बड़ा झटका लगा है.

एशेज सीरीज: चौथे टेस्‍ट के पहले ऑस्‍ट्रेलिया टीम को झटका, यह तेज गेंदबाज हुआ चोटग्रस्‍त

स्‍टार्क ने सीरीज के पहले तीन टेस्‍ट में 19 विकेट लिए थे (फाइल फोटो)

खास बातें

  • पर्थ के तीसरे टेस्‍ट के दौरान चोटिल हुए थे स्‍टार्क
  • उनकी जगह बर्ड को टीम में शामिल किया गया है
  • सीरीज के तीन टेस्‍ट में 19 विकेट लिए थे स्‍टार्क ने
मेलबर्न:

एशेज सीरीज के अंतर्गत मंगलवार से प्रारंभ होने वाले चौथे टेस्‍ट के पहले ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को बड़ा झटका लगा है. ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजी आक्रमण के अगुआ मिचेल स्टार्क एड़ी की चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ चौथे एशेज टेस्ट से बाहर हो गए हैं.  उनकी जगह जैकसन बर्ड को टीम में शामिल किया गया है. स्‍टार्क ने सीरीज में अब तक अपनी 140 किमी प्रति घंटे से अधिक रफ्तार की तेज गेंदबाजी से इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाजों को आतंकित किया है. सीरीज में अब तक 19 विकेट लेकर उन्‍होंने शुरुआती तीनों टेस्‍ट में कंगारू टीम की जीत में अहम योगदान दिया है.

स्टार्क की एड़ी में पिछले हफ्ते पर्थ में तीसरे टेस्ट के दौरान चोट लगी थी. उन्‍हें इस चोट से उबरने के लिए पर्याप्त समय नहीं मिला इसलिए टीम प्रबंधन ने मेलबर्न में मंगलवार से शुरू हो रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट की शुरुआत से दो दिन पूर्व ही इस तेज गेंदबाज के आधिकारिक तौर पर बाहर होने की घोषणा की. स्टार्क खेलने को लेकर आशावादी थे लेकिन ऑस्ट्रेलिया के चयनकर्ताओं ने सतर्क रवैया अपनाते हुए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नए साल में होने वाली सीरीज को देखते हुए उन्हें बाहर रखना बेहतर समझा.

वीडियो: गावस्‍कर ने इस अंदाज में की विराट कोहली की प्रशंसा
स्टार्क को उम्मीद है कि वह चार जनवरी से सिडनी में शुरू हो रहे पांचवें और अंतिम टेस्ट में खेल पाएंगे. इस बीच बर्ड ने कहा कि वह लगभग एक साल में अपना पहला टेस्ट खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. (इनपुट: एजेंसी)

 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com