NDTV Khabar

ASHES: 'इसके बावजूद' इंग्लैंड को झेलनी पड़ी लगातार 8वीं टेस्ट हार

इंग्लैंड को वर्षा बाधित तीसरे टेस्ट के आखिरी दिन पारी के अंतर से हराकर ऑस्ट्रेलिया ने एशेज क्रिकेट सीरीज अपने नाम करते हुए 3-0 से अजेय बढ़त हासिल कर ली.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ASHES: 'इसके बावजूद' इंग्लैंड को झेलनी पड़ी लगातार 8वीं टेस्ट हार

खास बातें

  1. ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को पारी व 141 रन से हराया
  2. सीरीज में ली 3-0 से अजेय बढ़त
  3. सफाए से बच पाएगी इंग्लिश टीम?
नई दिल्ली:

इंग्लैंड को वर्षा बाधित तीसरे टेस्ट के आखिरी दिन पारी के अंतर से हराकर ऑस्ट्रेलिया ने एशेज क्रिकेट सीरीज अपने नाम करते हुए 3-0 से अजेय बढ़त हासिल कर ली. इसी के साथ मैच का रुख तय करने वाला दोहरा शतक जमाकर दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज के रूप में फिर खुद को स्थापित कर चुके कप्तान और मैन ऑफ द मैच स्टीव स्मिथ ने अपनी उपलब्धियों में एशेज खिताब भी जोड़ लिया. इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में सोमवार को 218 रन पर आउट हो गई. इससे ऑस्ट्रेलिया ने पारी और 41 रन से जीत दर्ज की. 
 


पांचवें दिन जब गीले मैदान को सुखाने के बाद मैच जब शुरू हुआ, तो खेल फिर शुरू होने के बाद टूटती पिच पर गेंद खतरनाक ढंग से उछाल ले रही थी. ऐसे में इंग्लैंड के विकेट लगातार गिरते रहे और पहली पारी के शतकवीर जानी बेयरस्टा सिर्फ14 रन ही बना सके. डेविड मालान 54 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद मोइन अली (11) को भी नॉथन लियॉन ने जब सस्ते में समेट दिया, तो बाकी बल्लेबाजों को समेटने में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने ज्यादा देर नहीं लगाई. पैट कमिंस ने क्रिस वोक्स को 22 के स्कोर पर आउट करके जीत की औपचारिकता पूरी की. हालांकि, पांचवें दिन हालांकि काफी नाटकीयता देखने को मिली और वाका की पिच के साथ एक विवाद और जुड़ गया. ऑस्ट्रेलिया ने  रविवार को ही इंग्लैंड के चार विकेट 132 रन पर गिरा दिए थे. 

यह भी पढ़ें : एशेज: इंग्‍लैंड के एलिस्‍टर कुक ने हासिल की यह उपलब्धि, इस मामले में राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़ा


टिप्पणियां

इंग्लैंड को पारी की हार से बचने के लिए सोमवार को 127 रन और बनाने थे जबकि उसके छह विकेट की बाकी थे. मैच के पांचवें दिन बारिश के कारण लंच से पहले एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी. मैदान के दक्षिणी छोर की क्रीज के पास पिच के एक हिस्से पर काफी नमी देखी गई. वाका के मैदानकर्मियों ने पिच को सुखाने की काफी कोशिशें की लेकिन बार बार बारिश के कारण उनके काम में खलल पड़ा. कुल मिलाकर यह इंग्लैंड की लगातार आठवीं हार रही. 

VIDEO: कुछ दिन पहले महिला एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई बॉलर ने गजब की गेंद फैंकी. खुद देखिए


साथ ही, यह हाल ही में इंग्लैंड के लिए यह तीसरा मौका रहा जब उसे पहली पारी में 400 से ज्यादा रन बनाने के बावजूद पारी की हार झेलनी पड़ी है. वहीं ऑस्ट्रेलिया की जारी सीरीज में लगातार तीसरी जीत के साथ ही अब एशेज सीरीज के इतिहास में दोनों देशों का स्कोर 32-32 हो गया है. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement