NDTV Khabar

जरूरत पड़ने पर अभी भी टी20 में 140+ की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकता हूं : आशीष नेहरा

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जरूरत पड़ने पर अभी भी टी20 में 140+ की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकता हूं : आशीष नेहरा

आशीष नेहरा इस समय टीम इंडिया के सबसे अनुभवी गेंदबाज हैं (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज शायद उम्र को मात देने के लिए आमादा हैं. ऐसे समय जब ज्‍यादातर तेज गेंदबाज खेल को अलविदा कह चुके होते हैं, आशीष न सिर्फ शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं बल्कि टीम इंडिया की जीत में योगदान भी दे रहे हैं. नेहरा ने कहा, ‘इस उम्र में (वह अगले महीने 38 साल के हो जाएंगे)भी मैं तेज गेंदबाज हूं. मैं कभी भी 125 से 128 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने वाला गेंदबाज नहीं था. आज भी नई गेंद से मैं 138 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने का लक्ष्य बनाता हूं कि मुझे ऐसा करना ही है. रफ्तार ही सब कुछ नहीं है लेकिन अगर जरूरत पड़ती है तो मैं टी20 में भी 140 से ज्यादा की रफ्तार पकड़ सकता हूं.’ क्या इससे उन पर दबाव बनता है क्योंकि मौजूदा कप्तान विराट कोहली भी उन्हें वैसे ही टीम में देखना चाहते हैं जैसे सौरव गांगुली या महेंद्र सिंह धोनी उन्हें टीम में चाहते थे.

टिप्पणियां
उन्होंने कहा, ‘अगर कोई कहता है कि उसे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दबाव महसूस नहीं होता तो वह झूठ बोल रहा है. लेकिन मेरे करियर में इस चरण में दबाव से ज्यादा मेरे अंदर सीनियर क्रिकेटर होने के नाते जिम्मेदारी का भाव है ताकि युवा गेंदबाजों को अपनी सलाह से मदद कर सकूं.’ नेहरा ने कहा, ‘मैं और महेंद्र सिंह धोनी अलग उम्र के दो खिलाड़ी हैं. हमारा काम अपने अनुभव के अनुसार इस टीम में स्थिरता लाना है.’ यह पूछने पर कि अगर भारत उन्हें 2019 के 50 ओवर के विश्व कप की टीम में चाहेगा तो वह इस सुझाव पर हंस पड़े.

नेहरा ने कहा, ‘2019 अभी बहुत दूर है और मेरी उम्र को देखते हुए मैं इतना नहीं खेल सकता, हालांकि मैं जब युवा था तब भी मैंने कोई योजना नहीं बनाई थी. यहां तक महेंद्र सिंह धोनी जो मुझसे दो साल छोटा है, वह भी इतनी दूर के बारे में नहीं सोच रहा होगा.’ उन्होंने कहा, ‘अभी मैं आईपीएल के लिए तैयारी कर रहा हूं क्योंकि दिल्ली ने हजारे ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई नहीं किया है. फिर चैम्पियंस ट्रॉफी होगी.’ (भाषा से इनपुट)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement