टी-20 में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट अश्विन के नाम

टी-20 में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट अश्विन के नाम

रविचंद्रन अश्विन (फाइल फोटो)

कटक टी-20 में टीम इंडिया की बल्लेबाजी पूरी तरीके से फ्लॉप रही, लेकिन गेंदबाजी में आर अश्विन ने कमाल दिखाया। अश्विन ने मैच में 4 ओवर में 24 रन देकर 3 विकेट लिए। इसी के साथ वह भारत के लिए टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में सबसे ऊपर आ गए हैं।

मैच में अश्विन ने दक्षिण अफ्रीका के तीन खिलाड़ियों को चलता किया। अश्विन ने सबसे पहले हाशिम अमला को रोहित शर्मा के हाथों कैच आउट करवाया। इसके बाद अफ्रीकी कप्तान फैफ डू प्लेसी का कैच मोहित शर्मा ने लेकर अश्विन को दूसरी सफलता दिलाई। अश्विन के तीसरे शिकार बने एबी डिविलियर्स, जिन्हें उन्होंने बोल्ड किया।

अश्विन ने 28 टी-20 मैच में 29 विकेट अपने नाम किए हैं। उन्होंने इस दौरान 7.24 की औसत से 782 रन खर्च किए। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर इरफान पठान हैं, जिन्होंने 24 मैच में 28 विकेट लिए हैं। तीसरे नंबर पर हरभजन सिंह का नाम है। अपना 24वां टी-20 मैच खेल रहे भज्जी ने 27 मैचों में 24 विकेट लिए हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

चौथे नंबर पर भारत की वर्ल्ड कप 2011 की जीत के हीरो रहे युवराज सिंह हैं। युवी ने 40 टी-20 मैच में 23 विकेट लिए हैं। पांचवें नंबर पर अशोक डिंडा का नाम है, जिनके नाम नौ मैचों में 17 विकेट हैं।