NDTV Khabar

टी20 टीम में अनदेखी के बाद अब रणजी ट्रॉफी में खेलेंगे ऑफ स्पिनर आर. अश्विन

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और फिर टी20 सीरीज में नहीं चुने गए ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को तमिलनाडु की 15 सदस्‍यीय रणजी टीम में शामिल किया गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
टी20 टीम में अनदेखी के बाद अब रणजी ट्रॉफी में खेलेंगे ऑफ स्पिनर आर. अश्विन

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भी आर. अश्विन का चयन नहीं हुआ है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. अश्विन और मुरली विजय तमिलनाडु की टीम में शामिल किए गए
  2. टीम का पहला मैच शुक्रवार से आंध्र प्रदेश के खिलाफ होगा
  3. तमिलनाडु टीम की कप्‍तानी अभिनव मुकुंद करेंगे
चेन्नई:

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और फिर टी20 सीरीज में नहीं चुने गए ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को तमिलनाडु की 15 सदस्‍यीय रणजी टीम में शामिल किया गया है. टेस्‍ट मैचों में टीम इंडिया के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को सलामी बल्लेबाज मुरली विजय के साथ आंध्र प्रदेश के खिलाफ शुक्रवार से शुरू हो रहे सत्र के पहले मैच के लिए तमिलनाडु की टीम में जगह मिली है. अभिनव मुकुंद की अगुआई वाली टीम को हालांकि अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक और ऑलराउंडर विजय शंकर की कमी खलेगी. दिनेश कार्तिक को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए चुना गया है जबकि शंकर न्यूजीलैंड के खिलाफ बोर्ड अध्यक्ष एकादश टीम का हिस्सा हैं.

यह भी पढ़ें : जडेजा भले ही हों नंबर वन टेस्‍ट बॉलर लेकिन इस मामले में अश्विन हैं उनसे आगे


टिप्पणियां

गौरतलब है कि टीम इंडिया ने 2015 के वर्ल्‍डकप के बाद से अब तक 55 वनडे मैच खेले हैं और आश्‍चर्यजनक रूप से अश्विन इनमें से लगभग आधे में ही टीम का हिस्‍सा रहे हैं. अश्विन को इस समय शॉर्टर फॉर्मेट में अच्‍छे फॉर्म में नहीं माना जा रहा है. तमिलनाडु के इस खिलाड़ी ने पिछले दो साल में 12 वनडे मैच में 5.79 के इकोनॉमी रेट से केवल 11 विकेट हासिल किए थे. इस दौरान 20 टी20 मैचों में उन्‍होंने 6.49 के इकोनॉमी रेट से 27 विकेट लिए हैं.

वीडियो : ऑस्‍ट्रेलिया को हराकर फिर नंबर 1 बनी टीम इंडिया
तमिलनाडु टीम इस प्रकार है..
अभिनव मुकुंद (कप्तान), बाबा इंद्रजीत, मुरली विजय, एम कौशिक गांधी, एन. जगदीशन, बाबा अपराजित, एमएम वाशिंगटन सुंदर, राहिल एस शाह, के विग्नेश, आर अश्विन, एल विग्नेश, आर साई किशोर, वी लक्ष्मणन, आर रोहित और एम रंगराजन. (इनपुट: एजेंसी)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement