NDTV Khabar

IND VS SL : श्रीलंका के खिलाफ अश्विन पर रहेगी नजर, 8 विकेट लेते ही बना देंगे यह वर्ल्ड रिकॉर्ड

भारत और श्रीलंका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 16 नवंबर से कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला जाएगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND VS SL : श्रीलंका के खिलाफ अश्विन पर रहेगी नजर, 8 विकेट लेते ही बना देंगे यह वर्ल्ड रिकॉर्ड

फाइल फोटो

खास बातें

  1. सबसे तेज 300 विकेट लेने का रिकॉर्ड बना सकते हैं अश्विन
  2. अश्विन ने अभा तक 292 विकेट लिए हैं
  3. 16 नवंबर से कोलकाता में खेला जाएगा मैच
नई दिल्ली: भारत और श्रीलंका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 16 नवंबर से कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला जाएगा. यह पहला मौका होगा जब भारत और श्रीलंका के बीच यहां कोई टेस्ट मैच का आयोजन हो रहा है. वनडे टीम से बाहर चल रहे रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा ने इस टेस्ट सीरीज में वापसी की है. भारतीय उपमहाद्वीप में भारत को टेस्ट मैच जिताने में अश्विन और जडेजा मुख्य भूमिका निभाते हैं. अश्विन और जडेजा की फिरकी से बचना श्रीलंकाई टीम के लिए आसान नहीं होगा. वैसे भी श्रीलंकाई टीम अब तक कभी भी भारत को भारत में टेस्ट मैच नहीं हरा पाई है. पिछली बार दोनों टीमों का मुकाबला श्रीलंका में हुआ था. वहां आयोजित तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत ने श्रीलंका का 3-0 से सूपड़ा साफ कर दिया था. उस सीरीज में कभी लगा ही नहीं था कि लंकाई टीम भारत को कोई टक्कर भी दे सकती है. भारत ने तीनों मैचों को एकतरफा बनाकर जीत हासिल की थी.

यह भी पढ़ें: Indian Sports Honours में छा गया विराट कोहली अनुष्‍का शर्मा का Red Hot Look

टिप्पणियां
इस सीरीज में एक बार फिर सबकी निगाहें रविचंद्रन अश्विन के ऊपर टिकी रहेंगी. अश्विन ने पिछली सीरीज में  श्रीलंका के खिलाफ 17 विकेट हासिल किया था. अश्विन ने श्रीलंका के खिलाफ अभी तक खेले गए 6 मुकाबलों में 38 विकेट हासिल किया है. अश्विन इस सीरीज में एक रिकॉर्ड बना सकते हैं. उन्होंने इस सीरीज में अगर आठ विकेट अपने नाम कर लिए तो वो टेस्ट मैचों में दुनिया के सबसे तेज गति से 300 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे. अश्विन ने फिलहाल 52 टेस्ट मैच खेले हैं और 292 विकेट चटकाया है. अभी सबसे तेज 300 विकेट लेने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के डेनिस लिली के नाम हैं. लिली ने 56 मुकाबलों में यह आंकड़ा पार किया था.

VIDEO: धोनी और कोहली में कॉमन है जीत की भूख : चेतेश्‍वर पुजारा
अश्विन और जडेजा ने पिछले कुछ समय से होम कंडिशन में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. घरेलू सीजन में इन दोनों की बदौलत ने ही भारत ने इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीमों को धूल चटाई थी. अब देखना होगा कि इन दोनों गेंदबाजों का इस सीरीज में कैसा प्रदर्शन रहता है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement