Asia Cup 2018: भारत-पाकिस्तान के बीच मैच आज, एशिया कप में अब तक बराबरी का रहा है मुकाबला

एशिया कप का सबसे दिलचस्प और बड़ा मुक़ाबला आज भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा. सबकी निगाहें इस मुक़ाबले पर टिकी हैं.

Asia Cup 2018: भारत-पाकिस्तान के बीच मैच आज, एशिया कप में अब तक बराबरी का रहा है मुकाबला

भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच पर सभी की निगाहें टिकी हैं.

नई दिल्ली :

एशिया कप का सबसे दिलचस्प और बड़ा मुक़ाबला आज भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा. सबकी निगाहें इस मुक़ाबले पर टिकी हैं. टीम इंडिया में केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पंड्या की वापसी तय मानी जा रही है. दोनों टीमें पिछली बार चैंपियन्स ट्रॉफ़ी के फ़ाइनल में भिड़ी थीं जहां पाकिस्तान ने शानदार जीत के साथ ट्रॉफ़ी अपने नाम की थी, लेकिन एशिया कप के वनडे मैचों में दोनो टीमों का रिकॉर्ड बराबरी का रहा है. ऐसे में एक और ज़ोरदार मैच की फ़ैन्स को उम्मीद है.

Asia Cup 2018, IND vs PAK: इन “पांच चैलेंजों” से निपटे बिना पाक को पटकना मुश्किल

आपको बता दें कि अब तक दोनों देशों के बीच 129 मुक़ाबले हुए हैं. जिसमें भारत ने 52 जबकि पाकिस्तान ने 73 मैच जीते हैं.  जबकि 4 मैच बगैर किसी नतीजा के ख़त्म हुए. इसी तरह एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच 11 वनडे मैच खेले गए हैं. दोनों ही टीमों ने 5-5 मैच जीते हैं. एक मैच का नतीजा नहीं निकला था. इस दशक की बात करें तो 11 मैचों में भारत ने 7 जीते हैं और पाकिस्तान ने 4 मैचों में जीत हासिल की है. 

'इस वजह' से विराट कोहली इस साल जीत सकते हैं खेल रत्न पुरस्कार

आखिरी बार भारत और पाकिस्तान की टीमें पिछले साल ICC Champions Trophy के फ़ाइनल में खेलीं थीं. ओवल में भारत को पाकिस्तान ने 180 से हरा दिया था. विराट कोहली की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम के लिए चुनौती बड़ी हो गयी है. कोहली ने 2012 एशिया कप में पाकिस्तान के ख़िलाफ़ 183 रन की जबरदस्त पारी खेली थी. इसके अलावा इंग्लैंड में टेस्ट और वनडे दोनों में सबसे ज़्यादा रन कोहली ने ही बनाए थे.

'इस कारण' बिना विराट कोहली के भी बेहतर है भारतीय टीम, सौरव गांगुली बोले
 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com