Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Asia Cup 2018, Ind vs Pak: मनोवैज्ञानिक बढ़त के साथ पाक को फिर मात देने उतरेगा भारत

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Asia Cup 2018, Ind vs Pak: मनोवैज्ञानिक बढ़त के साथ पाक को फिर मात देने उतरेगा भारत

IND vs PAK, Super Four: रोहित शर्मा ने फॉर्म पकड़ ली है. वह अहम साबित हो सकते हैं.

खास बातें

  1. शाम पांच बजे से शुरू होगा मुकाबला
  2. पिछले मैच की टीम बरकरार रख सकता है भारत
  3. पिछले मैच में दी थी पाक टीम को मात भारत ने
दुबई:

भारत और पाकिस्तान के टीमें एक बार फिर एशिया कप-2018 में आज आमने-सामने होंगी. दोनों टीमें सुपर-4 के अपने दूसरे मैच में दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में भिड़ेंगी. ये दोनों टीमें बुधवार को एक मैच खेल चुकी हैं, जिसमें भारत ने जीत हासिल की थी. इसके बाद भारत ने अपने विजयी क्रम को जारी रखते हुए शुक्रवार को बांग्लादेश को मात दी. वहीं, पाकिस्तान ने भी शुक्रवार को जीत हासिल की लेकिन जीतने के लिए उसे अफगानिस्तान के खिलाफ अच्छा-खासा संघर्ष करना पड़ा. अनुभवी शोएब मलिक ने अंत तक खड़े होकर पाकिस्तान को शर्मानाक हार से बचाया. 

इस जीत से पाकिस्तान को थोड़ी राहत तो मिली होगी, लेकिन असल मायने में यह मैच उसके लिए चिंता का सबब भी लेकर आया होगा जहां उसे अपने अंदर झांकने का मौका मिला होगा. भारत के खिलाफ पाकिस्तान बीते दो मैचों से कुछ सीखता है तो स्थितियां उसके अनुरूप हो सकती हैं. भारतीय टीम हालांकि जिस तरह की फॉर्म में है उसे देखकर पाकिस्तान के लिए कुछ भी आसान नहीं रहने वाला है. इन दोनों टीमों के बीच हुए पिछले मैच में पाकिस्तान की न तो बल्लेबाजी चली थी न ही गेंदबाजी. भारतीय गेंदबाजों के सामने पाकिस्तान के बल्लेबाज लड़खड़ाते दिखे थे.

वहीं रोहित शर्मा, शिखर धवन की सलामी जोड़ी के बाद अंबाती रायडू और दिनेश कार्तिक ने भी पाकिस्तानी गेंदबाजों का जमकर सामना किया था. इन चारों के अलावा कोई और बल्लेबाज क्रीज पर उतरा नहीं था. भारत फिर भी पाकिस्तान को हल्के में लेने की गलती नहीं कर सकता क्योंकि वह जानता है कि पाकिस्तान के पास वो प्रतिभा मौजूद है जो अपने दिन किसी भी टीम को मात दे सकती है. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा अंतिम-11 में बदलाव करें इसकी संभावना कम ही लग रही हैं. सलामी जोड़ी में वह धवन के साथ ही उतरेंगे. वहीं तीसरे नंबर पर अभी तक रायुडु को भेजा गया है और इस मैच में भी उन्हीं के आने के आसार हैं. 

यह भी पढ़ें: INDvsPAK: पाक के खिलाफ मैच से पहले जडेजा की नई हेयर स्टाइल के चर्चे, लेकिन जड्डू फिर..., VIDEO​

समस्या चौथे नंबर की है जहां कार्तिक के अलावा धोनी ने अभी अपने हाथ आजमाए हैं. पाकिस्तान के खिलाफ रोहित इनमें से किसे उतारते हैं यह देखना होगा. केदार जाधव को हालांकि ज्यादा बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला लेकिन उनका पांचवें स्थान पर आना तय माना जा रहा. जडेजा एक बार फिर इस मैच में दिखाई देंगे. वहीं स्पिन में युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव भी जडेजा का साथ देते नजर आएंगे. इन तीनों के अलावा रोहित पार्ट टाइम जाधव को भी गेंद थमा सकते हैं. जाधव ने पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में तीन विकेट लिए थे.

तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार के कंधो पर होगी. वहीं पाकिस्तान के लिए पिछले मैच में इमाम उल हक और बाबर आजम ने अर्धशतक जड़े थे और मलिक ने अंत तक खड़े होकर नाबाद 51 रनों की पारी खेल टीम को जीत दिलाई थी. इन तीनों के अलावा हालांकि पाकिस्तान को कोई और बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका था. फखर जमां का बल्ला पूरी तरह से विफल रहा. हैरिस सोहेल भी नाकाम रहे थे. पाकिस्तान की फील्डिंग पिछले मैच में बेहद खराब रही थी और इसी कारण अफगानिस्तान की टीम 250 पार करने में सफल रही थी. दोनों देशों की अंतिम इलेवन इन खिलाड़ियों से चुनी जाएगी. 

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उपकप्तान), लोकेश राहुल, अंबाती रायुडु, मनीष पांडे, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी, दिनेश कार्तिक, दीपक चहर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, सिद्धार्थ कौल और खलील अहमद.

VIDEO: सुनिए कि रवींद्र जडेजा की शानदार वापसी पर क्या कह रहे हैं अजय रात्रा.

पाकिस्तान : सर्फराज अहमद (कप्तान), आसिफ अली, बाबर आजम, फहीम अशरफ, फखर जमन, हैरिस सोहेल, हसन अली, इमाम उल हक, जुनैद खान, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद नवाज, शादाब खान, शाहीन अफरीदी, शान मसूद, शोएब मलिक, उस्मान खान

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... सिर पर मटका लेकर डांस कर रही थीं महिलाएं, ऐसा था डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी का रिएक्शन... देखें Video

Advertisement