NDTV Khabar

Asia cup 2018: 'इस मामले' में तो रोहित शर्मा ने सभी को पानी पिला डाला

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Asia cup 2018: 'इस मामले' में तो रोहित शर्मा ने सभी को पानी पिला डाला

INDvsPak: रोहित शर्मा ने इस पारी से नया मानक स्थापित कर दिया है.

खास बातें

  1. रोहित का रौद्र रूप!
  2. रोहित सबसे ऊपर, सचिन व लारा पीछे!
  3. हाशिल हमला को रोहित का चैलेंज!
दुबई:

रोहित शर्मा जब भी कप्तानी की जिम्मेदारी संभालते हैं, तो मानो उनके सारे बिखरे हुए सुर फिर से सधने लगते हैं! श्रीलंका में भी कुछ महीने पहले ऐसा ही देखने को मिला था. और अब एशिया कप में पहले मैच में हांगकांग के खिलाफ सस्ते में निपटने के बाद पाकिस्तान के खिलाफ बेहतरीन अर्धशतक से रोहित के बल्ले पर फिर से रंगत चढ़ गई है. क्या बैटिंग की बंदे ने! कसम से दिल बाग-बाग कर दिया. अभी तक चर्चा हो रही है रोहित शर्मा की. उम्मीदों का पुलिंदा भी बंध गया है आगे के मैचों के लिए. बहरहाल, रोहित ने यूएई में जारी एशिया कप 2018 में पाक के खिलाफ (मैच रिपोर्ट)खेली पारी से वर्तमान ही नहीं, बड़े-बड़े दिग्गजों को एक बहुत ही खास मामले में पीछे छोड़ दिया है. 

रोहित ने पाकिस्तान ने खिलाफ सिर्फ 39 गेंदों पर 6 चौकों और 3 छक्कों से शानदार 52 रन बनाए. छक्कों के तो क्याकहने. बेहतरीन हुक और पुल. कमस से चिर-परिचित रोहित के दर्शन हो गए. आगे के मैचों में भी उम्मीद है कि बल्ले से आग ऐसी ही उगलेगी. समझ सकते हैं आप. दरअसल हमारे भरोसे की वजह हैं यूएई की पिचें. आप देख ही रहे हैं कि रोहित के मिजाज की हैं. और ऐसी पिचों पर रोहित गेंदबाजों की बड़ी बेदर्दी से धुलाई करते हैं. यहां तो कम से कम ट्रेलर देख लिया. वास्तव में इससे तो यही लगता है कि पिक्चर अभी बाकी है. 

यह भी पढ़ें: 'इन पांच गेंदबाजों' को बीसीसीआई ने टीम इंडिया की मदद को दुबई भेजा, पर...

चलिए रोहित के कारनामे की ओर लौटते हैं. रोहित यूं तो लारा सचिन तेंदुलकर से रनों के मामले में बहुत पीछे हैं. और करियर की समाप्ति पर भी मीलों पीछे ही रहेंगे. पर यह मुंबई बल्लेबाज एक बात पर अब इनके ही नहीं, बल्कि वर्तमान दिग्गजों के सामने भी सीना ठोक सकता है कि जब बात बतौर ओपनर रन बनाने की है, तो वह तमाम सितारा खिलाड़ियों में सबसे आगे हैं. चलिए बारी-बारी से आपको जानकारी दिए देते हैं. 

इस मामले में छठे नंबर पर श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान हैं. दिलसान का औसत 46.04 का है. ब्रायन लारा (46.08) पांचवें,  शिखर धवन (46.68*) चौथे और दिग्गज सचिन तेंदुलकर (50.10) तीसरे नंबर पर काबिज हैं. वैसे रोहित शर्मा की रेस अब बतौर ओपनर लग गई है दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला के साथ. धवन तो  रोहित से बहुत पीछे हैं. जाहिर है कि उन्हें बहुत जोर लगाना पड़ेगा, लेकिन हाशिम हमला जो हैं, वह 51.10 के औसत के साथ दूसरे नंबर पर हैं. हालांकि, उन्हें भी औसत पाटने के लिए कुछ लगातर अच्छी और बड़ी पारियां खेलनी पड़ेंगी क्योंकि रोहित ने अपने नाम का झंडा बखूबी गाड़ दिया है. 

VIDEO: रात्रा ने जो भी विराट के बारे में कहा, वह इंग्लैंड दौरे में सही निकला.

बतौर ओपनर रोहित शर्मा की वनडे में दुनिया में कोई सानी नहीं है. भले ही बंदे की टेस्ट टीम में जगह पक्की नहीं है. लेकिन रोहित शर्मा ने सभी को बता दिया कि जब बात वनडें में बतौर ओपनर की आती है, तो फिलहाल तो उनका कोई जोड़ नहीं है. रोहित शर्मा का औसत 54.39 का है. अब देखते हैं कि हाशिम अमला कब रोहित से आगे निकलते हैं या निकल भी पाते हैं. 
 

 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... दिल्ली से सटे नोएडा में दूध का पैकेट चुराते CCTV कैमरे में कैद हुआ पुलिसवाला, देखें VIDEO

Advertisement