यह ख़बर 15 मार्च, 2012 को प्रकाशित हुई थी

एशिया कप : पाकिस्तान ने श्रीलंका को 6 विकेट से हराया

खास बातें

  • मिस्बाह (नाबाद 72) और अकमल (77) की सूझबूझ भरी पारी की मदद से पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने गुरुवार को खेले गए एशिया कप के अपने दूसरे मुकाबले में श्रीलंका को छह विकेट से हरा दिया।
मीरपुर (ढाका):

मिस्बाह उल हक (नाबाद 72) की कप्तानी पारी और उमर अकमल (77) की सूझबूझ भरी पारी की मदद से पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने शेर-ए बांग्ला स्टेडियम में गुरुवार को खेले गए एशिया कप के अपने दूसरे मुकाबले में श्रीलंका को छह विकेट से हरा दिया।

श्रीलंका को 188 रनों पर समेटने के बाद लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तानी टीम ने चार विकेट खोकर 39.5 ओवर में जीत हासिल कर ली। उमर ने 72 गेंदों पर सात चौके और दो छक्का लगाया जबकि मिस्बाह 93 गेंदों पर नौ चौके और एक छक्का लगाकार नाबाद रहे।

दोनों ने 33 रन के कुल योग पर तीन विकेट गिरने के बाद 152 रन जोड़े और टीम को जीत के बिल्कुल करीब पहुंचा दिया। पाकिस्तान का पहला विकेट नासिर जमशेद के रूप में 29 रन के कुल योग पर गिरा। नासिर 25 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 18 रन बना सके। इसके बाद 31 रन के कुल योग पर मोहम्मद हफीज भी पवेलियन लौट गए।

हफीज के बल्ले से 11 रन निकले। यूनिस खान (2) का विकेट 33 रन के कुल योग पर गिरा। श्रीलंका की ओर से सुरंग लकमल ने दो सफलता हासिल की जबकि सेकुग्गे प्रसन्ना और फरवेज महरूफ को एक-एक विकेट मिला।

इससे पहले, टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंकाई टीम ने 45.4 ओवरों में 188 रन बनाए। इसमें कुमार संगकारा के 71 और उपुल के 57 रन शामिल हैं। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 95 रन जोड़े, जो श्रीलंकाई पारी की सबसे बड़ी साझेदारी रही।

एक समय श्रीलंका ने 65 रन के कुल योग पर चार विकेट गंवा दिए थे लेकिन इसके बाद संगकारा और थरंगा स्थिति को सम्भालने का प्रयास किया। संगकारा ने 92 गेंदों पर चार चौके और एक छक्का लगाया जबकि थरंगा ने 74 गेंदों पर चार चौके जड़े।
 
कप्तान माहेला जयवर्धने (12) और एक अन्य पूर्व कप्तान तिलकरत्ने दिलशान (20) ने पहले विकेट के लिए 33 रन जोड़े थे लेकिन इसके बाद 14 रन के अंतराल पर तीन विकेट गिर गए। मध्यक्रम में थरंगा को छोड़कर किसी बल्लेबाज ने अपनी टीम को मुश्किल से निकालने का प्रयास नहीं किया।

पाकिस्तान की ओर से ऐजाज चीमा ने सबसे अधिक चार विकेट हासिल किए जबकि सईद अजमल को तीन सफलता मिली। उमर गुल ने दो और हमज आजम ने एक विकेट लिया।

दोनों टीमों का यह दूसरा मुकाबला था। पाकिस्तान को पहले मुकाबले में जीत मिली थी जबकि श्रीलंका को हार का सामना करना पड़ा था। पाकिस्तान ने उद्घाटन मुकाबले में मेजबान बांग्लादेश को 21 रनों से हराया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

श्रीलंका को भारत ने 50 रनों से मात दी थी। पाकिस्तानी टीम आठ अंकों के साथ अंक तालिका में पहले स्थान पर है जबकि चार अंक के साथ भारत दूसरे स्थान पर है। श्रीलंका और बांग्लादेश का खाता नहीं खुला है।