AUS vs ENG: वर्ल्ड कप 2015 से अब तक के सफर को इंग्लैंड के इयोन मोर्गन ने इसलिए कहा अविश्वसनीय

AUS vs ENG: वर्ल्ड कप 2015 से अब तक के सफर को इंग्लैंड के इयोन मोर्गन ने इसलिए कहा अविश्वसनीय

Eoin Morgan: 27 साल बाद पहली बार वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची इंग्लैंड टीम

खास बातें

  • इंग्लैंड टीम का वर्ल्ड कप 2015 का अभियान रहा था बेहद खराब
  • इस बार भी सेमीफाइनल में पहुंचने हो गया था मुश्किल
  • भारत जैसी मजबूत टीम को हराकर फाइनल तक का सफर किया तय
बर्मिंघम:

AUS vs ENG: इंग्लैंड ने 27 साल बाद वर्ल्डकप के फाइनल में जगह बनाई है. मेजबान टीम (England Cricket team) ने एजबेस्टन मैदान पर खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 (ICC World Cup 2019) के दूसरे सेमीफाइनल मैच में मौजूदा विजेता ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket team) को हराकर चौथी बार फाइनल में कदम रखा. इससे पहले इंग्लैंड ने 1992 के फाइनल में प्रवेश किया था, लेकिन इंग्लैंड के लिए यह सफर आसान नहीं रहा. उसका वर्ल्डकप 2015 (World Cup 2015) का अभियान बेहद खराब रहा था. टीम के कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) ने कहा है कि पिछले वर्ल्ड कप से लेकर इस वर्ल्डकप तक के फाइनल में पहुंचने का सफर अविश्वसनीय है. 

AUS vs ENG: ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से रौंदकर फाइनल में पहुंचा इंग्लैंड

मोर्गन (Eoin Morgan) ने सेमीफाइनल मैच में जीत के बाद कहा, '1992 में मैं सिर्फ छह साल का था. मुझे याद नहीं कि क्या हुआ था, लेकिन मैंने झलकियां देखीं हैं. अगर हम पीछे जाकर 2015 को देखते हैं और फिर रविवार को फाइनल में जाने तक के सफर को देखते हैं तो मुझे यह अविश्वसनीय लगता है. इसके लिए ड्रेसिंग रूम में मौजूद हर शख्स को श्रेय जाता है. परिणाम लाने के लिए हमें मिले मौकों का फायदा उठाना होगा.' इंग्लैंड को इस वर्ल्डकप में जीत का सबसे मजबूत दावेदार माना जा रहा था, लेकिन लीग दौर के मध्य में वह लड़खड़ा गई थी और सेमीफाइनल में उसका जाना मुश्किल लग रहा था. इसके बाद मेजबान टीम ने दमदार वापसी की और भारत जैसी मजबूत टीम को हराकर फाइनल तक का सफर तय किया.   

कुछ ऐसे आईसीसी के बड़े टूर्नामेंटों में चोकर्स साबित हो रही टीम इंडिया

मोर्गन ने कहा, 'ग्रुप दौर से आत्मविश्वास लेना काफी जरूरी था. हमने मैच दर मैच बेहतर होने की बात की थी. इस मैच में हम पहली ही गेंद से लय हासिल कर ऑस्ट्रेलिया पर दबाव बनाना चाहते थे.' क्रिस वोक्स ने इस मैच में तीन विकेट लिए जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया. वोक्स के बारे में कप्तान ने कहा, 'मैं वोक्स के लिए बेहद खुश हूं. हम बेहद शांत स्वभाव के खिलाड़ी हैं और बीते कुछ दिनों से हमारे सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे हैं. वह लगातार अपना काम कर रहे हैं.' (इनपुटः IANS)

VIDEO:  क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत न्यूजीलैंड के हाथों 18 रन से हारकर बाहर हो गया है. 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com