NDTV Khabar

AUS VS ENG: डेविड वॉर्नर ही नहीं...इस वजह से भी चौथे टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया का स्कोर रहा बेहतर

डेविड वॉर्नर (103) की शतकीय पारी के दम पर आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने मंगलवार को एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन अपनी पहली पारी में इंग्लैंड के खिलाफ तीन विकेट के नुकसान पर 244 रन बना लिए हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
AUS VS ENG: डेविड वॉर्नर ही नहीं...इस वजह से भी चौथे टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया का स्कोर रहा बेहतर

सलामी बल्लेबाज वॉर्नर और बेनक्रॉफ्ट

खास बातें

  1. मेलबर्न टेस्ट: पहले दिन ऑस्ट्रेलिया 3/244
  2. डेविड वॉर्नर ने बनाए 103 रन
  3. स्मिथ 65 पर नाबाद...क्या बना पाएंगे शतक?
नई दिल्ली: डेविड वॉर्नर (103) की शतकीय पारी के दम पर आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने मंगलवार को एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन अपनी पहली पारी में इंग्लैंड के खिलाफ तीन विकेट के नुकसान पर 244 रन बना लिए हैं. अगर ऑस्ट्रेलिया इस स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रहा, तो इसके पीछे डेविड वॉर्नर (103) की शतकीय पारी के साथ-साथ एक ओर बहुत बड़ी वजह रही. मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर जारी चौथे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी की अच्छी शुरुआत की हैय कप्तान स्टीव स्मिथ (65) और शॉन मार्श (31) नाबाद हैं. 
 
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आस्ट्रेलिया के लिए कैमरून बेनक्रॉफ्ट (26) और वॉर्नर ने अपनी टीम को ठोस शुरुआत दी. लेकिन इंग्लिश गेंदबाज लंबे समय तक विकेट के लिए जूझते रहे. हालांकि, क्रिस वोक्स ने बेनक्रॉफ्ट को पगबाधा आउट कर टीम का पहला विकेट गिराया, लेकिन तब तक दोनों ओपनर मिलकर ऑस्ट्रेलिया को ठोस शुरुआत दे चुके थे. जेम्स एंडरसन ने वॉर्नर को 135 के कुल योग पर विकेट के पीछे खड़े जॉनी बेर्यस्टो के हाथों कैच आउट कराकर दूसरा विकेट भी गिरा दिया.

यह भी पढ़ें : 'ये कारनामे'..पर अनिल कुंबले को मेलबर्न में मात नहीं दे सके जेम्स एंडरसन !

टिप्पणियां
वॉर्नर ने इस पारी में 151 गेंदों का सामना करते हुए 13 चौके और एक छक्का लगाकर न केवल अपने करियर का 21वां टेस्ट शतक लगाया है, बल्कि उन्होंने टेस्ट करियर में 6,000 रन भी पूरे कर लिए हैं. वॉर्नर के आउट होने के बाद कप्तान स्मिथ और उस्मान ख्वाजा (17) टीम की पारी को आगे बढ़ाने उतरे. हालांकि, ख्वाजा ज्यादा देर तक स्मिथ का साथ नहीं दे पाए और वह भी स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर बेयर्सटो के हाथों लपके गए. दिन का खेल खत्म होने तक स्मिथ और मार्श  84 रन की मजबूत साझेदारी की और टीम को 244 के स्कोर तक पहुंचा दिया है. इंग्लैंड के लिए वोक्स, एंडरसन और ब्रॉड ने एक-एक विकेट लिए.

VIDEO :  पिछले दिनों गौतम गंभीर ने एनडीटीवी से खास बातचीत में अहम मुद्दों पर अपनी राय रखी 

कहा जा सकता है कि मैच के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया के एक बेहतर स्कोर में डेविड वॉर्नर का शतक तो जिम्मेदार रहा ही, साथ ही पहले विकेट की 122 रन की साझेदारी ने भी अहम भूमिका निभाई.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement