NDTV Khabar

AUS VS ENG : इन दोनों भाइयों ने इंग्लैंड को 'ऐसे' बड़े संकट में डाला...हार से बचने को यह करना जरूरी

मेलबर्न में खेले गए पिछले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को मुश्किल में डालने वाले इंग्लैंड पर सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में चल रहे पांचवें और आखिरी टेस्ट के चौथे दिन फिर से हार का बड़ा खतरा मंडरा गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
AUS VS ENG : इन दोनों भाइयों ने इंग्लैंड को 'ऐसे' बड़े संकट में डाला...हार से बचने को यह करना जरूरी

शॉन और मिशेल मार्श

खास बातें

  1. इंग्लैंड दसरी पारी-4/93, जे रूट 42*, बैर्यस्टो 17*
  2. ऑस्ट्रेलिया पहली पारी-7/649 (घोषित), शॉन मार्श 156, मिशेल मार्श 101
  3. इंग्लैंड को पारी की हार से बचने को अभी भी बनाने हैं 210 रन
नई दिल्ली:

मेलबर्न में खेले गए पिछले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को मुश्किल में डालने वाले इंग्लैंड पर सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में चल रहे पांचवें और आखिरी टेस्ट के चौथे दिन फिर से हार का बड़ा खतरा मंडरा गया है. चौथे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में 4 विकेट पर 93 रन बना लिए हैं. कप्तान जो रूट (42) और जॉनी बर्यस्टो (17) रन बनाकर खेल रहे हैं. अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी इंग्लैंड को दिन का पहला झटका मार्क स्टोनमैन के रूप में लगा उन्हें मिशेल स्टॉर्क ने खाता खोलने का मौका दिए बगैर पगबाधा आउट कर पेवेलियन भेजा. इसके बाद, नाथन लॉयन ने एलिस्टर कुक (10) को भी 15 के कुलयोग पर बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया. कुक के आउट होने के बाद इंग्लैंड की पारी संभालने उतरे कप्तान रूट और जेम्स विंस (18) ने 28 रन ही जोड़े थे कि पैट कमिंस ने स्टीव स्मिथ के हाथों विंसे को कैच आउट कर इस साझेदारी को तोड़ दिया. ऑस्ट्रेलिया के लिए लॉयन ने दो विकेट लिए, वहीं स्टॉर्क और कमिंस को एक-एक सफलता मिली.

टिप्पणियां

 जश्न का ऐसा अंदाज आपने पहले नहीं ही देखा होगा. आप खुद नोट कीजिए और हंसिए


इससे पहले, अपने तीसरे दिन के स्कोर चार विकेट पर 479 रनों से आगे खेलने उतरी ऑस्ट्रेलिया के लिए शॉन मार्श (156) और मिशेल मार्श (101) ने शानदार शतक जड़े. दोनों ने 169 रनों की शानदार शतकीय साझेदारी की और टीम को 544 के स्कोर तक पहुंचाया. टॉम कुरान ने इस स्कोर पर मिशेल को बोल्ड कर इस साझेदारी को तोड़ दिया. मिशेल ने 141 गेंदों में 15 चौके और दो छक्के लगाए. इंग्लैंड के लिए अली ने दो विकेट लिए, वहीं कुरान, क्राने, स्टुअर्ट ब्रॉड और एंडरसन को एक-एक सफलता मिली.

VIDEO : दक्षिण अफ्रीका रवाना होने से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली.

वास्तव में इग्लैंड को मार्श बंधुओं की पांचवें विकेट के लिए की गई 169 रन की साझेदारी सबसे ज्यादा भारी पड़ी. अब इंग्लैंड को सबसे पहले पारी की हार टालने के लिए 210 रन का ऑस्ट्रेलिया का कर्ज अभी और उतारना होगा, जबकि 6 विकेट उसे हाथ में हैं.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement