NDTV Khabar

AUS VS ENG: 'यह धमाल' करने वाले स्टीव स्मिथ दूसरे बल्लेबाज बने... दिग्गज बल्लेबाज को पीछे छोड़ा!

लगातार बल्ले से रन और रिकॉर्ड बरसा रहे ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने सिडनी टेस्ट के दूसरे दिन एक और बड़ी उपलब्धि हासिल की..और वह भी बहुत ही 'खास अंदाज' में

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
AUS VS ENG: 'यह धमाल' करने वाले स्टीव स्मिथ दूसरे बल्लेबाज बने... दिग्गज  बल्लेबाज को पीछे छोड़ा!

स्टीव स्मिथ (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. स्टीव स्मिथ बने दूसरे सबसे तेज छह हजारी
  2. सर डॉन ब्रेडमैन हैं इस मामले में अव्वल
  3. ब्रेडमैन ने 68..तो स्मिथ ने किया 111 पारियों में कारनामा
नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ के धमाल करने का सिलसिला जारी है. कुछ दिन पहले ही स्मिथ आईसीसी की सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग में अपने साथ संयुक्त रूप से काबिज सर लेह हटन को पछाड़कर ब्रेडमैन के बाद स्पष्ट तौर पर सर्वकालिक बल्लेबाजों में दूसरी पायदान पर पहुंच गए, तो वहीं उन्होंने सिडनी में इंग्लैंड के खिलाफ एशेज के पांचवें टेस्ट के दूसरे दिन अपनी नाबाद 44 रन की पारी से एक और मामले में दिग्गज क्रिकेटर वॉली हैमंड को पीछे छोड़ दिया. 

हम बात कर रहे हैं सबसे तेजी से टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज छह हजार रन बनाने की. अभी भी इस मामले में सर डॉन ब्रेडमैन ही शीर्ष पर विराजमान हैं और अब इस मामले में स्टीव स्मिथ ने संयुक्त रूप से सर गैरी सोबर्स के साथ दूसरी पायदान पर कब्जा कर लिया है. सर डॉन ब्रेडमैन ने टेस्ट में सबसे तेज छह हजार रन बनाने का कारनामा सिर्फ 68 ही पारियों में कर डाला था. 

यह भी पढ़ें : AUS vs ENG Test: उस्‍मान ख्वाजा और स्‍टीव स्मिथ की पारी से ऑस्‍ट्रेलिया ने इंग्‍लैंड को दिया करारा जवाब...

वैसे स्टीव स्मिथ टेस्ट में छह हजार रन बनाने वाले दुनिया के 64वें बल्लेबाज बन गए हैं. जिस अंदाज में स्टीव स्मिथ का बल्ला रन उगल रहा है, उसे देखते हुए लग रहा है कि आने वाले हर टेस्ट मैच के साथ कोई न कोई रिकॉर्ड उनके बल्ले से निकलेगा. सिडनी में उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के वॉली हैमंड को सबसे तेज छह हजारी बनने के मामले में सिर्फ तीन पारियों से मात दे दी. 

टिप्पणियां
VIDEO : धोनी को चेन्नई सुपर किंग्स द्वारा रिटेन किए जाने के बाद उनके प्रशंसकों में खुशी का माहौल है. 
जहां सर वॉली हैमंड ने टेस्ट में सबसे तेज छह हजार रन बनाने के लिए 114  पारियां लीं, तो स्टीव स्मिथ ने इस काम को 111 पारियों में ही अंजाम दे डाला. 

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement