AUS vs IND, 1st ODI: टीम इंडिया 14 दिन का क्वारंटीन पीरियड पूरा करने के बाद नए होटल में पहुंची

Aus vs Ind 1st ODI: भारत के सीमित ओवरों के कप्तान लोकेश राहुल ने एनडीटीवी द्वारा पूछे गए गए सवाल में यह स्वीकार किया था कि जब वह टीम के अपने साथियों के साथ ट्रेनिंग के लिए एक साथ आते हैं तो काफी बेहतर महसूस करते हैं. राहुल ने कहा, ‘कमरे में अकेले रहना चुनौती है.

AUS vs IND, 1st ODI: टीम इंडिया 14 दिन का क्वारंटीन पीरियड पूरा करने के बाद नए होटल में पहुंची

Aus vs Ind: टीम इंडिया की फाइल फोटो

सिडनी:

भारतीय क्रिकेट टीम शहर के बाहरी हिस्सा में 14 दिन का पृथकवास पूरा करने के बाद वीरवार को यहां नए होटल में जैविक रूप से सुरक्षित माहौल का हिस्सा बन गई. भारत के बहुप्रतीक्षित आस्ट्रेलिया दौरे की शुरुआत शुक्रवार को सिडनी क्रिकेट मैदान पर पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबले के साथ होगी. कोरोना वायरस महामारी के कारण इस मुकाबले के लिए सीमित संख्या में दर्शक मौजूद रहेंगे.  मेहमान टीम के खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ पृथकवास के दौरान सिडनी ओलिंपिक पार्क में ‘पुलमैन' में रुका था जहां वे सिर्फ मैदान पर ट्रेनिंग के दौरान मिल पाते थे. साथ ही खिलाड़ियों को एक-दूसरे के पीछे बैठने की इजाजत नहीं थी और खिलाड़ियों की आवाजाही के लिए कई बसों का इस्तेमाल होता था.

यह भी पढ़ें:  टीम विराट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे के लिए तैयार, जानिए पिच, टाइमिंग और अन्य बड़े पहलू

दो हफ्ते का पृथकवास पूरा करने के बाद भारतीय टीम होटल इंटर कॉन्टिनेंटल में चली गई है जहां टीम आस्ट्रेलिया के अपने पिछले दौरों के दौरान रुका करती थी. जैविक रूप से सुरक्षित माहौल का हिस्सा बनने के बाद खिलाड़ी को थोड़ी स्वतंत्रता होगी जहां वे कम से कम नियंत्रित माहौल में एक दूसरे से मिल सकते हैं और साथ खाना खा सकते हैं.  यह कहना गलत नहीं होगा कि यूएई में इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने के दौरान लगभग तीन महीने जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में रहने के बाद सीधे यहां पहुंचे खिलाड़ियों के लिए 14 दिन का पृथकवास चुनौतीपूर्ण था.


यह भी पढ़ें: अब रोहित के मुद्दे पर सौरव खुद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से बात करेंगे, 'यह रास्ता' चाहता है बीसीसीआई

भारत के सीमित ओवरों के कप्तान लोकेश राहुल ने एनडीटीवी द्वारा पूछे गए गए सवाल में यह स्वीकार किया था कि जब वह टीम के अपने साथियों के साथ ट्रेनिंग के लिए एक साथ आते हैं तो काफी बेहतर महसूस करते हैं. राहुल ने कहा, ‘कमरे में अकेले रहना चुनौती है. जब आप अभ्यास करते हो, टीम के अपने साथियों से मिलते हो, यह दिन का सर्वश्रेष्ठ समय होता है. आप एक साथ मजा करते हो. असली चुनौती तब होती है जब आप होटल में वापस आते हो और अकेले होते हो.' भारतीय टीम पूर्ण दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया आई है जहां उसे तीन एकदिनी अंतरराष्ट्रीय, इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय और चार टेस्ट मैच खेलने हैं. दौरे की शुरुआत शुक्रवार को पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबले के साथ होगी जबकि टेस्ट श्रृंखला एडीलेड में 17 दिसंबर को शुरू होगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने अपने करिय को लेकर बड़ी बात कही थी. ​