India vs Australia 1st ODI: रोहित की शतकीय पारी बेकार, भारत की पहले वनडे में 34 रन से हार

Live Score India vs Australia : इस साल खेले जाने वाले विश्व कप से पहले अब जबकि सिर्फ 13 मैच बाकी हैं, तो उम्मीद है कि सिडनी मेंं मिली हार टीम इंडिया के लिए आंखे खोलने का काम करेगी

India vs Australia 1st ODI: रोहित की शतकीय पारी बेकार, भारत की पहले वनडे में 34 रन से हार

AUS vs IND, 1st ODI: रोहित शर्मा ने एक बेहतरीन शतकीय पारी खेली

सिडनी में  खेले गए पहले वनडे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से मिले 289 के टारगेट का पीछा करते हुए रोहित शर्मा (133) की बेहतरीन शतकीय पारी बेकार गई. और मेजबानों ने भारत को 34 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनने के बाद उस्मान ख्वाजा (59), शॉन मॉर्श (54, हैंड्सकॉम्ब (73) और मारकस स्टेइनिस (नाबाद 47) की उम्दा बल्लेबाजी से ऑस्ट्रेलिया (India tour of Australia, 2018-19) ने भारत के सामने 289 का मजबूत टारगेट रखा. इन बल्लेबाजों खासकर हैंड्सकॉम्ब की शानदार पारी से ऑस्ट्रेलिया कोटे के 50 ओवरों में 5 विकेट पर 288 का स्कोर खड़ा किया. जवाब में भारत की शुरुआत खराब रही थी और महज 4 रन पर ही उसके तीन विकेट गिर गए थे. इसके बाद  रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के शतक और और महेंद्र सिंह धोनी (51) ने चौथे विकेट के लिए 103 रन की साझेदारी कर शुरुआती झटकों से उबारा. लेकिन लगातार बढ़ते जरूरी रन औसत के चलते एक छोर पर विकेटों का गिरना जारी रहा. रोहित ने जरूर अपने तेवरों से एक समय जीत की उम्मीद दिखाई, लेकिन रोहित के आउट होते ही मैच में भारत की हार सुनिश्चित हो गई. और भारतीय टीम कोटे के 50 ओवरों में 9 विकेट पर 254 रन ही बना सकी. और भारत मैच में जीत से 35 रन दूर रह गया. चार विकेट चटकाने वाले व भारतीय शीर्ष क्रम को झंकझोरने वाले जे रिचर्डसन को मैन ऑफ द मैच चुना गया. 

 टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनने के बाद ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही थी. और उसने दस ओवर तक 41 रन पर ही दो विकेट गंवा दिए थे. कप्तान एरॉन फिंच (6) को भुवनेश्वर कुमार ने तीसरे ओवर में बोल्ड कर चलता किया, तो दसवें ओवर में एलैक्स कैरी (24) को कुलदीप यादव ने आउट किया, तो उस्मान ख्वाजा को रवींद्र जडेजा ने एलीबडब्ल्यू कर चलता किया. अर्धशतक बनाने के बाद शॉन मॉर्श भी कुलदीप यादव का शिकार हो गए. हैंड्सकॉम्ब ने अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा 73 रन बनाए.  और एक अच्छी पारी खेलने के बाद भुवनेश्वर ने उन्हें चलता किया. भारत के लिए कुलदीप यादव और भुवनेश्वर कुमार ने दो-दो विकेट चटकाए. ऑस्ट्रेलिया आखिरी 5 ओवरों में 59रन बटोरने में कामयाब रहा.

इस मुकाबले में हार्दिक पंड्या और केएल राहुल नहीं खेल रहे हैं. दोनों को शो में कमेंट विवाद पर जांच पूरी होने तक बीसीसीआई ने निलंबित करने का फैसला किया है. हार्दिक पंड्या की जगह रवींद्र जडेजा को इलेवन में जगह दी गई है. निश्चित ही, इससे ड्रेसिंग रूम पर थोड़ा असर जरूर पड़ेगा, लेकिनटे्ट सीरीज 2-1 से जीतकर आ रही भारतीय का मनोबल निश्चित तौर पर कहीं ऊंचा है. 

 

 

 

 

INDIA vs AUSTRALIA 1st ODI LIVE UPDATES

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com