Aus Vs Ind: दर्द के बाद भी मैदान पर बल्लेबाजी करने उतरे ऋषभ पंत, 97 रन की पारी खेल बनाया रिकॉर्ड

Aus Vs Ind:  सिडनी टेस्ट मैच के पांचवें दिन ऋषभ पंत (Rishabh Pant) शतक से चूक गए और 97 रन बनाकर नाथन लियोन की गेंद पर कैच आउट हुए. पंत और पुजारा ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 148 रन की साझेदारी की.

Aus Vs Ind: दर्द के बाद भी मैदान पर बल्लेबाजी करने उतरे ऋषभ पंत, 97 रन की पारी खेल बनाया रिकॉर्ड

Aus Vs Ind: दर्द के बाद भी मैदान पर बल्लेबाजी करने उतरे ऋषभ पंत, 97 रन की पारी खेल बनाया रिकॉर्ड

खास बातें

  • ऋषभ पंत सिडनी टेस्ट की दूसरी पारी में 97 रन बनाकर हुए आउट
  • ऑस्ट्रेलिया की धरती पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय विकेटकी पर बने
  • ऋषभ पंत ने भारत के पूर्व विकेटकीपर सैयद किरमानी के रिकॉर्ड को तोड़ा

Aus Vs Ind:  सिडनी टेस्ट मैच के पांचवें दिन ऋषभ पंत (Rishabh Pant) शतक से चूक गए और 97 रन बनाकर नाथन लियोन की गेंद पर कैच आउट हुए. पंत और पुजारा ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 148 रन की साझेदारी की. पंत भले ही शतक से चूक गए लेकिन कई रिकॉर्ड अपने नाम करने में सफल रहे. बता दें कि भारतीय विकेटकीपर पंत ऑस्ट्रेलिया की धरती पर लगातार 10 पारियों में 25 से ज्यादा रन बनाने वाले इकलौते बल्लेबाज बन गए हैं. इसके साथ-साथ पंत ने भारतीय पूर्व विकेटकीपर सैयद किरमानी (Syed Kirmani) के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. ऋषभ पंत ऑस्ट्रेलिया की धरती पर टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय विकेटकीपर बन गए हैं.

Aus Vs Ind: भारतीय खिलाड़ियों पर नस्लीय टिप्पणी करने पर कोहली बोले-'मैंने भी घटिया बातें सुनी है"

पंत ने ऑस्ट्रेलिया की धरती पर 500 से ज्यादा रन टेस्ट में बनाए हैं तो वहीं किरमानी ने अपने टेस्ट करियर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की धरती पर 17 पारियों में 471 रन बनाए थे. वहीं धोनी ने ऑस्टेलिया की धरती पर चेस्ट में 18 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 311 रन बनाए थे.

ऋषभ पंत ऑस्ट्रेलिया की धरती पर 500 से ज्यादा रन बनाने वाले इकलौते एशियन विकेटकीपर हैं. पंत ने अपनी 97 रन की पारी में 118 गेंद का सामना किया और 12 चौके के साथ 3 छक्के जमाए. इसके अलावा ऋषभ पंत ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विकेटकीपर हैं, वह केवल इंग्लैंड के एलन नॉट (643 रन) और वेस्टइंडीज के जेफ डुजॉन (587 रन) से पीछे हैं.

Aus Vs Ind: सिडनी टेस्ट में रोहित शर्मा का वर्ल्ड रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले इकलौते बल्लेबाज बने

बता दें कि पुजारा ने भी अर्धशतकीय पारी खेलकर अपने टेस्ट करियर में 6000 रन पूरे कर लिए हैं. भारत की टीम को आखिरी दिन टेस्ट जीतने के लिए 309 रन बनाने थे. पुजारा और पंत ने आखिरी दिन जमकर बल्लेबाजी की. वैसे, टेस्ट मैच को जीतने के लिए भारत को 407 रन बनाने होंगे.

Newsbeep

बता दें कि पहली पारी के दौरान पंत बल्लेबाजी करते हुए चोटिल हो गए थे जिसके बाद उन्हें स्‍कैनिंग के लिए ले जाया गया था. ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी के दौरान पंत विकेटकीपिंग करने नहीं उतरे थे. उनकी जगह साहा ने विकेटकीपिंग की थी. लेकिन अपनी टीम के लिए दर्द में भी पंत बल्लेबाजी करने उतरे और 97 रन की साहसिक पारी खेलकर फैन्स का दिल जीत लिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​