Aus vs Ind 3rd Test: रवींद्र जडेजा के अंगूठे में फ्रैक्चर, चौथे टेस्ट से हुए बाहर

Aus vs Ind 3rd Test: दूसरी पारी के लिये टीम के मैदान पर उतरने पर भी जडेजा दर्द से कराहते दिखे. उनका अंगूठा सूज गया था और फिजियो ने उस पर पट्टी बांध दी थी. उन्होंने कुछ गेंद डाली लेकिन फिर आगे गेंदबाजी नहीं कर सके.

Aus vs Ind 3rd Test: रवींद्र जडेजा के अंगूठे में फ्रैक्चर, चौथे टेस्ट से हुए बाहर

Aus vs Ind: जडेजा का चोटिल होना भारत के लिए झटका है

खास बातें

  • बैटिंग के दौरान लगी अंगूठे में चोट
  • चोट के बावजूद कुछ ओवर गेंदबाजी की
  • बाद में एक्स-रे में आया है फ्रैक्चर
सिडनी:

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा टेस्ट श्रृंखला में खिलाड़ियों की चोटों से पहले से परेशान भारतीय टीम को तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को और झटका लगा जब लय में चल रहे हरफनमौला रवींद्र जडेजा बायें हाथ के अंगूठे में फ्रैक्चर के कारण ब्रिसबेन में 15 जनवरी से खेले जाने वाले श्रृंखला के आखिरी टेस्ट से लगभग बाहर हो गये.  बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) के एक सूत्र ने  बताया, ‘रवींद्र जडेजा के बाएं अंगूठे में ‘डिस्लोकेशन' और फ्रैक्चर हुआ है. उनके लिए दस्ताने पहनना और बल्लेबाजी करना बहुत मुश्किल होगा. उन्होंने कहा, ‘किसी भी स्थिति में वह कम से कम दो से तीन सप्ताह तक खेल से दूर रहेंगे. इससे वह आखिरी टेस्ट से बाहर रहेंगे। पंत बल्लेबाजी करने में सक्षम होंगे क्योंकि उनकी चोट ज्यादा गंभीर नहीं है.'  

जडेजा को बायें अंगूठे में मिचे स्टॉर्क की गेंद पर चोट लग गई और तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में उनका गेंदबाजी कर पाना संभव नहीं लग रहा. उनकी 28 रन की नाबाद पारी से भारत ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी की बढ़त 100 रन से कम करने में सफल रहा. जडेजा के अंगूठे के स्कैन के बाद पता चला कि वह जिस हाथ से गेंदबाजी करते है उसमें गंभीर चोट है.

Newsbeep

दूसरी पारी के लिये टीम के मैदान पर उतरने पर भी जडेजा दर्द से कराहते दिखे. उनका अंगूठा सूज गया था और फिजियो ने उस पर पट्टी बांध दी थी. उन्होंने कुछ गेंद डाली लेकिन फिर आगे गेंदबाजी नहीं कर सके. इससे पहले ईशांत शर्मा (श्रृंखला शुरू होने से पहले), मोहम्मद शमी (हाथ की चोट), उमेश यादव (मांसपेशी की चोट),के एल राहुल (कलाई की चोट) चोटिल होने के कारण बाहर है जबकि कप्तान विराट कोहली पितृत्व अवकाश पर हैं.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.