Aus vs Ind: कंगारू कप्तान टिम पेन को अभी भी सालता है टीम विराट के हाथों मिला यह दर्द

Aus vs Ind: पेन ने कहा, ‘हमारी टीम अब बेहतर आलराउंड टीम है. स्टीव और डेविड के वापस आने से टीम को काफी अनुभवी खिलाड़ी मिले हैं जिन्होंने ढेरों रन बनाए हैं लेकिन साथ ही मुझे लगता है कि उस टीम में शामिल प्रत्येक खिलाड़ी में पिछले 18 महीने में सुधार हुआ है और हम काफी अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं.

Aus vs Ind: कंगारू कप्तान टिम पेन को अभी भी सालता है टीम विराट के हाथों मिला यह दर्द

Aus vs Ind: ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान टिम पेन

सिडनी:

ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान टिम पेन (Tim Paine) ने स्वीकार किया है कि भारत के खिलाफ पिछली टेस्ट श्रृंखला में ‘कचोटने' वाली हार अब भी उन्हें ‘पीड़ा' देती हैं. पेन ने हालांकि कहा कि ऑस्ट्रेलिया की टीम अब बेहतर आलराउंड टीम है जो भारत से भिड़ने को बेताब है. याद दिला दें कि भारत ने 2018-19 में आस्ट्रेलिया को 2-1 से हराकर इस देश में पहली टेस्ट श्रृंखला जीती थी. यह कप्तान के रूप में पेन की पहली घरेलू श्रृंखला थी. तत्कालीन कप्तान स्टीव स्मिथ (Steven Smith) और उप कप्तान डेविड वॉर्नर (David Warner) पर 2018 में गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण के शामिल होने के कारण एक साल का प्रतिबंध लगाया गया था जिसके बाद पेन को टीम की कमान सौंपी गई थी.

यह भी पढ़ें: रोहित और ईशांत शर्मा टेस्ट सीरीज से हुए बाहर, रिपोर्ट..प्रशंसकों ने बीसीसीआई पर उठाए सवाल

पेन ने 2जीबी के वाइड वर्ल्ड आफ स्पोर्ट्स रेडियो से कहा, ‘मैं जब भी इस बारे में सोचता हूं तो निश्चित तौर पर यह कचोटता है कि हम वह टेस्ट श्रृंखला हार गए. स्टीव और डेविड हों या नहीं, आप कोई टेस्ट मैच या टेस्ट श्रृंखला नहीं हारना चाहते जिसमें आप खेल रहे हों, इसलिए इससे मुझे थोड़ी पीड़ा पहुंचती है.' पैंतीस साल के इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा कि इस हार के दौरान टीम का हिस्सा रहे प्रत्येक खिलाड़ी में पिछले कुछ वर्षों में सुधार हुआ है. 


यह भी पढ़ें:  क्लार्क शब्दबाणों की जंग को अगले स्तर पर ले गए, बोले इस सूरत में भारत 4-0 से हारेगा

पेन ने कहा, ‘हमारी टीम अब बेहतर आलराउंड टीम है. स्टीव और डेविड के वापस आने से टीम को काफी अनुभवी खिलाड़ी मिले हैं जिन्होंने ढेरों रन बनाए हैं लेकिन साथ ही मुझे लगता है कि उस टीम में शामिल प्रत्येक खिलाड़ी में पिछले 18 महीने में सुधार हुआ है और हम काफी अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं.'भारत ने पिछली टेस्ट श्रृंखला में एडीलेड और मेलबर्न में पहला और तीसरा टेस्ट जीता था जबकि ऑस्ट्रेलिया ने पर्थ में दूसरे टेस्ट में जीत दर्ज की थी. अंतिम मैच ड्रॉ रहा था.

 पेन ने कहा कि हार उस श्रृंखला में शामिल खिलाड़ियों को बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करेगी और यहां तक कि वॉर्नर और स्मिथ भी यह दिखाने को बेताब हैं कि वे क्या करने में सक्षम हैं. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट की श्रृंखला की शुरुआत एडीलेड में 17 दिसंबर से दिन-रात्रि मुकाबले के साथ होगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​