Aus vs Ind: ऑस्ट्रेलिया सरकार क्वारंटीन नियमों नहीं दे रही छूट, ऐसे पड़ेगा भारतीय टीम के कार्यक्रम पर असर

Aus vs Ind: बीसीसीआई पहले से ही यह साफ कर चुका है कि ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रवाना होने से पहले संपूर्ण दल यूएई में बायो-बबल से होकर गुजरेगा. वास्तव में, टेस्ट टीम की घोषणा होने के बाद खिलाड़ी यूएई आ जाएंगे. टेस्ट, वनडे और टी20 फॉर्मेट के सभी खिलाड़ी एक साथ ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएंगे

Aus vs Ind: ऑस्ट्रेलिया सरकार क्वारंटीन नियमों नहीं दे रही छूट, ऐसे पड़ेगा भारतीय टीम के कार्यक्रम पर असर

Aus vs India: टीम इंडिया को साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है

खास बातें

  • साल के आखिर में टीम विराट जाएगी ऑस्ट्रेलिया
  • दौरे में खेले जाएंगे चार टेस्ट मैच
  • जल्द ही होगा भारतीय टीम का ऐलान
नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के बाद टीम विराट के ऑस्ट्रेलिया को देकर मैदान और इसके बाहर की मुश्किलें वहीं खड़ी हैं, जहां हैं. ऑस्ट्रेलिया सरकार ने साफ कर दिया है कि कोविड-19 (Covid-19) को लेकर वह नियमों को किसी तरह की कोई छूट देने के लिए तैयार नहीं है. और इसका असर भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलिया दौर पर अलग तरह से दिखाई पड़ेगा. सूत्रों की मानें, तो भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (cricket Australia) पर नियमों में छूट का दबाव बनाया था. और ऑस्ट्रेलिया बोर्ड ने भी अपनी तरह से हर संभव कोशिश की, लेकिन सरकार किसी तरह का कोई जोखिम मोल नहीं लेना चाहती. 

यह भी पढ़ें: पूर्व क्रिकेटर के मोहम्मद सिराज को लेकर कई खुलासे, 20 साल की उम्र तक अच्छे जूते तक नहीं थे और.

अब जबकि क्वारंटीन नियमों में ऑस्ट्रेलिया सरकार छूट देने को राजी नहीं है, तो इसका असर भारतीय टीम के दौरे पर अलग तरह से पड़ेगा. बीसीसीआई सूत्रों के अनुसार कि अगर क्वारंटीन के नियम बरकरार रहते हैं, तो भारतीय टीम को दो स्थानों पर ही दो-दो टेस्ट मैच खेलने पर मजबूर होना पड़ सकता है. मतलब यह है कि भारत इस दौरे में एडिलेड और सिडनी दोनों ही जगह दो-दो टेस्ट मैच खेल सकता है. सीरीज में कुल चार टेस्ट मैच खेले जाएंगे. 

सूत्र ने कहा कि मूल कार्यक्रम के अनुसार चारों टेस्ट मैच एडिलेड, मेलबर्न, सिडनी और ब्रिस्बेन में खेले जाने थे, लेकिन अगर क्वारंटीन से जुड़े मुद्दे अगर बरकरार रहते हैं, तो हमें दो ही स्थानों पर चार टेस्ट मैच खेलने पर काम करना होगा. और ये दो स्थान सिडनी और एडिलेड होंगे 

Newsbeep

बीसीसीआई पहले से ही यह साफ कर चुका है कि ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रवाना होने से पहले संपूर्ण दल यूएई में बायो-बबल से होकर गुजरेगा. वास्तव में, टेस्ट टीम की घोषणा होने के बाद खिलाड़ी यूएई आ जाएंगे. टेस्ट, वनडे और टी20 फॉर्मेट के सभी खिलाड़ी एक साथ ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएंगे क्योंकि इससे बबल को एक साथ आयोजित करने में मदद मिलेगी और खिलाड़ियों को भी फायदा होगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ समय पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.