Aus vs Ind: ये दो बल्लेबाज विराट की अनुपस्थिति में ऑस्ट्रेलिया में लें ज्यादा जिम्मेदारी, हरभजन ने कहा

Aus vs Ind: हरभजन सिंह ने कहा कि भारत की टेस्ट टीम में कई स्टार खिलाड़ी है, जो कोहली की अनुपस्थिति में आगे बढ़कर बेहतर करने में सक्षम हैं. और विराट कोहली की अनुपस्थिति केएल राहुल जैसे खिलाड़ियों के लिए एक अवसर की तरह होगा, जो टीम में वापसी कर रहे हैं.

Aus vs Ind: ये दो बल्लेबाज विराट की अनुपस्थिति में ऑस्ट्रेलिया में लें ज्यादा जिम्मेदारी, हरभजन ने कहा

हरभजन ने एकदम सही बात कही है

नई दिल्ली:

टीम विराट की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज होने में लगभग एक महीने का समय है, लेकिन भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के विकल्प और इससे जुड़े तमाम संभावित पहलुओं को लेकर फैंस और पूर्व क्रिकेटरों के बीच अभी से चिंता शुरू हो गयी है. और होने वाले संभावित प्रभावों पर दोनों देशों के पूर्व क्रिकेटरों के बयान आए दिन देखने को मिल रहे हैं. ध्यान दिला दें कि अगले महीने से शुरू होने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज में विराट कोहली सिर्फ एक ही टेस्ट के लिए उपलब्ध रहेंगे. ऐसे में वैकल्पिक कप्तान, बल्लेबाजी क्रम और वैकल्पिक बल्लेबाज सहित तमाम पहलुओं पर अलग-अलग बयान सामने आ रहे हैं. और अब पूर्व दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) अपनी राय देते हुए उन दो बल्लेबाजों के नाम बताए हैं,  जिन्हें विराट की अनुपस्थिति में ज्यादा जिम्मेदारी अपने कंधों पर लेनी चाहिए. 

यह भी पढ़ें: ...तो मैं धोनी की तरफ देखती तक नहीं, साक्षी ने जन्मदिन पर किए कई खुलासे, VIDEO

हरभजन सिंह ने कहा कि भारत की टेस्ट टीम में कई स्टार खिलाड़ी है, जो कोहली की अनुपस्थिति में आगे बढ़कर बेहतर करने में सक्षम हैं. और विराट कोहली की अनुपस्थिति केएल राहुल जैसे खिलाड़ियों के लिए एक अवसर की तरह होगा, जो टीम में वापसी कर रहे हैं. भज्जी ने एक निजी चैनल से बातचीत में कहा कि कोहली पहले टेस्ट के बाद भारत वापिस लौट जाएंगे, लेकिन ये हालात केएल राहुल जैसे खिलाड़ियों के लिए एक अवसर होगा. 

यह भी पढ़ें:  दौरा ढंग से शुरू नहीं हुआ, रिकी पोंटिंग ने शुरू कर दिया मनोवैज्ञानिक खेल, बोले कि...

भज्जी ने कहा कि विराट एक बड़े खिलाड़ी और जब भी वह ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गए हैं, तो उन्होंने रन बनाए हैं. निश्चित ही, उनकी कमी टीम को खलेगी, लेकिन यह अन्य खिलाड़ियों के लिए आगे आकर जिम्मेदारी लेने का मौका है. भज्जी ने केएल राहुल के अलावा चेतेश्वर पुजारा का समर्थन करते हुए कहा कि भारत को यह याद रखना चाहिए कि वे ऑस्ट्रेलिया में वह सब दोहराने के लिए खेल रहे हैं, जो उन्होंने पिछले साल अंजाम दिया. विराट की अनुपस्थति को इस तरह देखा जाना चाहिए कि यह राहुल और पुजारा जैसे खिलाड़ियों के लिए खुद को साबित करने का अच्छा मौका है, लेकिन अब इस बात को भुलाकर आगे बढ़ना चाहिए कि कोहली हैं या नहीं है. 

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ा बयान दिया था. ​

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com