Aus vs Ind: मोहम्मद सिराज के पिता का निधन, लेकिन भारत नहीं लौट पाएगा तेज गेंदबाज

Aus vs Ind: एक पत्रिका के हवाले से सिराज ने कहा कि मेरे पिता हमेशा यही चाहते थे कि मैं देश का नाम रोशन करूं और मैं निश्चित रूप से ऐसा करूंगा. इस तेज गेंदबाज ने कहा कि मैं जानता हूं कि मेरे शुरुआती दिनों में मेरे जुनून को बरकरार रखने और क्रिकेट के लिए ऑटोरिक्शा चलायी है

Aus vs Ind: मोहम्मद सिराज के पिता का निधन, लेकिन भारत नहीं लौट पाएगा तेज गेंदबाज

पिता और मां के साथ सिराज की फाइल फोटो

खास बातें

  • फेफडे़ की बीमारी से पीड़ित थे सिराज के पिता
  • काफी दिन पहले अस्पताल में भर्ती कराया गया था
  • सोशल मीडिया पर फैंस दे रहे हैं सांत्वना और हिम्मत
नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया  (Australia vs India) दौरे के लिए टीम इंडिया में चुने गए तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) के पिता मोहम्मद गौस का शुक्रवार को निधन हो गया. सिराज के पिता फेफड़े की बीमारी से पीड़ित थे. मोहम्मद सिराज  (Mohammed Siraj) को पिता के निधन के बारे में शुक्रवार को अभ्यास सत्र से लौटने के बाद सूचना दी गई. विडंबना सिराज के साथ यह है कि कोविड-19 को लेकर ऑस्ट्रेलिया सरकार के कड़े नियमों के कारण मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) पिता की अंतिम क्रिया में हिस्सा लेने के लिए भारत नहीं आ पाएंगे. सिराज के  पिता की निधन की खबर सार्वजनिक होते ही यह सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गयी. तमाम फैंस सिराज को सांत्वना दे रहे हैं और शोक प्रकट कर रहे हैं. 

एक पत्रिका के हवाले से सिराज ने कहा कि मेरे पिता हमेशा यही चाहते थे कि मैं देश का नाम रोशन करूं और मैं निश्चित रूप से ऐसा करूंगा. इस तेज गेंदबाज ने कहा कि मैं जानता हूं कि मेरे शुरुआती दिनों में मेरे जुनून को बरकरार रखने और क्रिकेट के लिए ऑटोरिक्शा चलायी है. हाल ही में सिराज ने इंडियन प्रीमियर लीग ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया और यही प्रदर्शन उनकी स्विंग गेंदबाजी ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चयन की वजह बन गया.   

मोहम्मद सिराज ने केकेआर के खिलाफ वह स्पेल डाला था, जिसने एकदम से ही उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए प्रबल दावेदार बना दिया. सिराज ने केकेआर के खिलाफ सिर्फ 4 ओवरों में 2 मेडन रखते हुए 8 रन देकर 3 विकेट चटकाए थे. और इस मैच से ठीक एक रात पहले ही सिराज के पिता को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. और पिता के लिए बहुत ही चिंतित मनोदशा के बावजूद सिराज ने आरसीबी के लिए मैच जीता और वह मैन ऑफ द मैच रहे थे. 

पिता के निधन से दुखी सिराज ने कहा कि मेरे लिए यह बहुत ही स्तब्धकारी खबर है. मैंने अपने जीवन का सबसे बड़ा सहारा खो दिया है. मेरे पिता का सपना था कि मैं देश के लिए खेलूं. मैं खुश हूं कि मैं वह महसूस कर सकता हूं और उनके लिए खुशी ला सकता हूं. टीम के कोच रवि शास्त्री और विराट कोहली ने मुझे इस बारे में खबर दी. उन्होंने मुझसे साहसी बनने और हर तरह का सहयोग देने की बात कही. बहरहाल, दुर्भाग्यपूर्ण बात इस सीमर के लिए यह है कि ऑस्ट्रेलिया के कड़े क्वारंटीन नियमों के कारण सिराज पिता की अंतिम क्रिया में हिस्सा लेने के लिए भारत वापस नहीं लौट पाएंगे.

Newsbeep

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ा ऐलान किया था. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com