गौतम गंभीर का बयान, बोले- हार्दिक गेंदबाजी नहीं कर सकते तो इस खिलाड़ी को मौका दो

Aus Vs India: भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का मानना है कि ‘आधे फिट’ हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) का सही विकल्प नहीं मिलने पर भारतीय टीम में संतुलन नहीं बन सकेगा क्योंकि पंड्या के विकल्प विजय शंकर उतने असरदार नहीं है

गौतम गंभीर का बयान, बोले- हार्दिक गेंदबाजी नहीं कर सकते तो इस खिलाड़ी को मौका दो

गौतम गंभीर का बयान, बोले- हार्दिक गेंदबाजी नहीं कर सकते तो इस खिलाड़ी को छठे नंबर पर मौका दो

Aus Vs India: भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का मानना है कि ‘आधे फिट' हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) का सही विकल्प नहीं मिलने पर भारतीय टीम में संतुलन नहीं बन सकेगा क्योंकि पंड्या के विकल्प विजय शंकर उतने असरदार नहीं है. पंड्या इस समय सिर्फ बल्लेबाज के तौर पर टीम में है और गेंदबाजी करने की स्थिति में नहीं हैं. भारत को आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में छठे गेंदबाज की कमी खली जिसमें भारत को 66 रन से पराजय झेलनी पड़ी. दो बार विश्व कप में भारत की जीत के नायक रहे गंभीर ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से कहा ,‘‘ पिछले विश्व कप से ही संतुलन की समस्या देखने को मिल रही है. हार्दिक गेंदबाजी नहीं कर पा रहा है तो आपका छठा गेंदबाज कौन है. उन्होंने कहा ,‘‘विजय शंकर (Vijay Shankar) है लेकिन पांचवें या छठे नंबर पर वह उस तरह से असरदार नहीं है. क्या वह सात या आठ ओवर डाल सकता है.  मुझे नहीं लगता. गंभीर ने कहा कि रोहित शर्मा जैसे सलामी बल्लेबाज की वापसी पर भी यह समस्या नहीं सुलझने वाली. 

उन्होंने कहा ,‘‘ आप मनीष पांडे (Manish Pandey) को शामिल करने की बात कर सकते हैं, या रोहित के लौटने पर भी यह समस्या तो रहेगी ही. शीर्ष छह बल्लेबाजों में से कोई भी गेंदबाजी नहीं कर सकता. उन्होंने कहा ,‘‘ आस्ट्रेलियाई टीम को देखो. मोइजेस हेनरिक्स कुछ ओवर डाल सकता है. सीन एबोट गेंदबाज हरफनमौला है और डेनियल सैम्स भी. वहीं, गंभीर ने वनडे में 'वॉशिंगटन सुदंर को नंबर 6 पर मौका देने की बात कही है. वेबसाइट ईएसपीएन क्रिकइंफों से बातचीत करते हुए गंभीर ने कहा कि वर्ल्ड कप 2019 में भी भारतीय टीम इसी समस्या से गुजर रही थी, अभी तक इसका समाधान भारतीय टीम मैनेजमेंट को नहीं मिल पाया है. गंभीर ने कहा कि वनडे में वॉशिंगटन सुदंर को भी मौका मिलना चाहिए.

गंभीर ने सीधे तौर पर कहा है कि अगर हार्दिक गेंदबाजी नहीं कर पा रहे हैं तो ऐसे खिलाड़ी की जरूरत है जो टॉप 6 में बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी भी कर सके. सुंदर इस भूमिका को निभा सकते हैं. गंभीर ने कहा कि वॉशिंगटन सुंदर को प्रमोट किया जाना चाहिए. गौरतलब है कि सुंदर को वडे में नहीं बल्कि टी-20 में मौका दिया गया है. 21 साल के सुंदर को अब तक सिर्फ एक वनडे में खेलने का मौका मिला है. वो अब तक 23 टी-20 इंटरनैशनल मैच खेल चुके हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​