Aus vs Ind: रोहित शर्मा और शुबमन गिल ने 52 साल बाद किया यह कारनामा, ओपनर के तौर पर रचा इतिहास

Aus Vs Ind 3rd Test: सिडनी टेस्ट मैच  (Sydney Test Match) के चौथे दिन भारत की दूसरी पारी के दौरान ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और शुबमन गिल (Shubhman Gill) ने पहले विकेट के लिए 71 रन की साझेदारी की.

Aus vs Ind: रोहित शर्मा और शुबमन गिल ने 52 साल बाद किया यह कारनामा, ओपनर के तौर पर रचा इतिहास

Aus vs Ind: रोहित शर्मा और शुबमन गिल ने 52 साल बाद किया यह कारनामा, ओपनर के तौर पर रचा इतिहास

Aus Vs Ind 3rd Test: सिडनी टेस्ट मैच  (Sydney Test Match) के चौथे दिन भारत की दूसरी पारी के दौरान ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और शुबमन गिल (Shubhman Gill) ने पहले विकेट के लिए 71 रन की साझेदारी की. 31 रन बनाकर गिल आउट हुए. दोनों ने मिलकर एक खास कारनामा टेस्ट क्रिकेट में कर दिखाया है. सिडनी टेस्ट की पहली पारी में भी दोनों ओपनर बल्लेबाजों ने 50 से ज्यादा रन की पार्टनरशिप की थी. यह केवल दूसरा मौका है जब ऑस्ट्रेलिया की धरती पर खेले गए टेस्ट मैच की दोनों पारियों में भारतीय ओपनर्स ने 50 या उससे ज्यादा रन की साझेदारी की है. इससे पहले आखिरी बार ऐसा कारनामा भारतीय ओपनर्स ने साल 1968 में खेले गए सिडनी टेस्ट मैच में किया था. 52 साल पहले सिडनी में खेले गए टेस्ट मैच में  फार्रुख इंजीनियर और आबिद अली की सलामी जोड़ी ने टेस्ट मैच की दोनों पारी में अर्धशतकीय साझेदारी की थी.

भारतीय खिलाड़ियों पर नस्लीय टिप्पणियां होने पर भड़के हरभजन सिंह, बोले- 'मुझे भी कई बार मेरे रंग और धर्म के लिए..'

सिडनी टेस्ट की पहली पारी में रोहित और शुबमन ने 70 रन की साझेदारी की थी तो वहीं दूसरी पारी में दोनों ने 71 रन की साझेदारी पर इस कमाल के रिकॉर्ड को फिर से दोहरा दिया. रोहित शर्मा 52 रन बनाकर आउट हो हुए तो वहीं गिल ने 31 रन की पारी खेली. पहली पारी में गिल ने अर्धशतक जमाए थे तो वहीं रोहित ने 26 रन की पारी खेली थी. 

Aus vs Ind: दर्शकों द्वारा नस्लीय टिप्पणी करने पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मांगी माफी, 6 लोगों को स्टेडियम से किया बाहर


भारत को ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) ने तीसरा टेस्ट मैच जीतने के लिए 407 रनों का लक्ष्य दिया है. दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट पर 312 रन बनाकर पारी घोषित कर दी है. पहली पारी में भारत ने 244 रन बनाए थे. जिसके कारण ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी के आधार पर 406 रन की बढ़त हासिल की. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​