भारतीय टीम के द्वारा धीमी ओवर गति करने से भड़के शेन वार्न, बोले- बदलो नियम और जुर्माने के तौर पर मिले 25 रन

AUS vs IND 2nd ODI: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को 51 रनों से हार का सामना करना पड़ा. सीरीज में अब ऑस्ट्रेलियाई टीम 2-0 की अजेय बढत हासिल करने में सफल हो गई है

भारतीय टीम के द्वारा धीमी ओवर गति करने से भड़के शेन वार्न, बोले- बदलो नियम और जुर्माने के तौर पर मिले 25 रन

भारतीय टीम के द्वारा धीमी ओवर गति करने से भड़के शेन वार्न, बोले- बदलो नियम और जुर्माने के तौर पर मिले 25 रन

खास बातें

  • धीमी ओवर करने वाली टीम पर लगे प्रति ओवर 25 रन का जुर्माना
  • शेन वार्न ने धीमी ओवर को लेकर नए नियम को लाने की करी मांग
  • भारतीय टीम पहले और दूसरे वनडे में धीमी ओवर रेट की पाई गई दोषी

AUS vs IND 2nd ODI: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को 51 रनों से हार का सामना करना पड़ा. सीरीज में अब ऑस्ट्रेलियाई टीम 2-0 की अजेय बढत हासिल करने में सफल हो गई है. ऐसे में अब तीसरा वनडे मैच भारतीय टीम के लिए अपनी साख बचाने वाला होगा. बता दें कि एक तरफ जहां दोनों वनडे में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा है तो वहीं दूसरी ओर स्लो ओवर रेट के कारण भी कोहली एंड कंपनी टीम की खूब आलोचना हो रही है. पहले वनडे में स्लो ओवर रेट के तहत पूरी भारतीय टीम पर 20 फीसदी का मैच फीस का जुर्माना लगा था. वहीं, दूसरे वनडे में भी भारतीय टीम ने अपने 50 ओवर साढ़े 3 घंटे में नहीं बल्कि 4 घंटे में पूरे किए. हालांकि आईसीसी (ICC) ने दूसरे वनडे में भारत की स्लो ओवर रेट को लेकर कोई सजा अभी तक नहीं सुनाई है लेकिन ऑस्ट्रेलियाई के पूर्व स्पिनर शेन वॉर्न (Shane Warne) ने फॉक्स क्रिकेट के कार्यक्रम में बात करते हुए नई सजा के नियम को लाने की मांग कर दी है.

AUS vs IND: वनडे और टी-20 सीरीज से बाहर हुए डेविड वॉर्नर, उनकी जगह इस खिलाड़ी को किया गया शामिल

भारतीय टीम के द्वारा दूसरे वनडे में भी तय समय के अंदर 50 ओवर पूरा न करने पर वॉर्न ने कहा कि अब समय आ गया है कि आईसीसी कुछ नई पहल करे और स्लो ओवर रेट के साथ गेंदबाजी करने वाली टीम को 25 रन प्रति ओवर (जुर्माना) लगाना चाहिए. वॉर्न ने आगे कहा कि अगर टीम तय सीमा के अंदर अपने 50 ओवर नहीं पूरा कर पाए तो उस टीम पर 25 रन प्रति ओवर का जुर्माना लगाना चाहिए. 


इसके साथ-साथ पूर्व लेग स्पिनर ने दूसरा सुझाव यह भी दिया कि यदि टीम तय सीमा में 50 ओवर नहीं पूरा कर पाए तो धीमी गति से गेंदबाजी करने वाली टीमों की पारी से उनके ओवर काटे जाए. अगर माना जाए कि भारतीय टीम तय सीमा के अंतर्गत अपने 50 ओवर नहीं पूरा कर पाए और तय समय तक अगर वह सिर्फ 46 ओवर ही करा पाए तो उनकी बल्लेबाजी के दौरान उन्हें 46 ओवर ही खेलने को मिले चाहे जितना भी लक्ष्य सामने वाली टीम ने 50 ओवर खेलकर बनाए हों. 

AUS vs IND 2nd ODI: कोहली ने बना डाला वर्ल्ड रिकॉर्ड, इंटरनेशनल क्रिकेट में ऐसा करने वाले इकलौते बल्लेबाज बने

बता दें कि स्लो ओवर रेट करने के कारण भारतीय टीम की इस समय खूब आलोचना हो रही है. भारतीय पूर्व दिग्गज से लेकर पूर्व विदेशी खिलाड़ी भी कोहली की कप्तानी पर निशाना साध रहे हैं और भारतीय टीम के परफॉर्मेंस पर ताना भी कसते हुए दिखाई दे रहे हैं. सीरीज का आखिरी वनडे मैच 2 दिसंबर को खेला जाएगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​