Aus vs Ind: इस वजह से पिछले मैचों की तरह भारत ने नहीं किया फाइनल इलेवन का ऐलान, बैटिंग कोच विक्रम राठौर बोले कि...

Aus vs Ind 4th Test: राठौर ने कहा कि मैं सोचता हूं कि दृढ़ता तैयारी से आती है. हम अपने खिलाड़ियों में भोसा करते हैं. टीम के हर खिलाड़ी को अपनी योग्यता में भरोसा है. एक पारी से संदेह पैदा नहीं हो सकते. टीम ने दिखाया है कि वह कितनी मजबूत है. और इसकी वजह वह कड़ा परिश्रम है, जो वह पिछले काफी लंबे समय से कर रहे हैं.

Aus vs Ind: इस वजह से पिछले मैचों की तरह भारत ने नहीं किया फाइनल इलेवन का ऐलान, बैटिंग कोच विक्रम राठौर बोले कि...

Ind vs Aus: भारतीय बैटिंग कोच विक्रम राठौर

खास बातें

  • पिछले तीन मैचों में की थी मैच से पहले इलेवन की घोषणा
  • चौथे टेस्ट मैच में नहीं लिया मैनेजमेंट ने फैसला
  • इस वजह से टाल दिया गया फैसला
सिडनी:

शुक्रवार से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने जा रहे चौथे टेस्ट (4Th) टेस्ट से पहले भारतीय बैटिंग कोच विक्रम राठौर (Vikram Rathore) ने कहा है मैदान के बाहर घटित हुयी कुछ घटनाओं से टीम इंडिया के मनोबल पर कोई असर नहीं पड़ेगा. और ब्रिस्बेन (Brisbane) में टीम के मनोबल पर कोई असर नहीं ही पड़ेगा. उन्होंने कहा कि मेडिकल टीम जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) पर काम कर रही है और शुक्रवार सुबह हम देखेंगे कि बुमराह (Jasprit Bumrah) चौथा टेस्ट खेलने के लिए पूरी तरह फिट हैं या नहीं. और यही वजह रही कि पिछले तीन टेस्ट मैचों की तरह मैनेजमेंट ने चौथे टेस्टे के लिए फाइनल इलेवन का ऐलान नहीं किया है. कुल मिलाकर राठौर ने प्रशंसकों के लिए असमंजय की स्थिति पैदा कर दी है कि आखिर वह कौन सी भारतीय इलेवन होगी, जो मैदान पर उतरेगी.

यह भी पढ़ें: कुछ ऐसी प्रतिक्रिया टिम पेन ने दी गावस्कर की कड़ी आलोचना पर

राठौर ने मैच की पूर्व संध्या पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि हम मैच की  सुबह ही बुमराह की चोट का आंकलन करेंगे.  अगर वह खेल सकते हैं, तो खेलेंगे. अगर, वह  फिट नहीं होंगे, तो नहीं खेलेंगे. भारतीय बैटिंग कोच बोले कि खिलाड़ियों की चोटों पर निगरानी रखी जा रही है और हमारा मेडिकल स्टॉफ इस पर लगातार नजर बनाए हुए है, लेकिन इस बारे में इससे आगे मैं कोई टिप्पणी नहीं करूंगा.  उन्होंने कहा कि हम खिलाडियों को फिट होने के लिए ज्यादा से ज्यादा समय देंगे. और मैच की सुबह ही प्रशंसकों को भारतीय इलेवन के बारे में बता चलेगा. 

यह भी पढ़ें: अजहरुद्दीन ने 37 गेंद पर ठोका धुआंधार शतक, टी-20 में पहली बार बनाया यह रिकॉर्ड

Newsbeep

राठौर ने कहा कि मैं सोचता हूं कि दृढ़ता तैयारी से आती है. हम अपने खिलाड़ियों में भोसा करते हैं. टीम के हर खिलाड़ी को अपनी योग्यता में भरोसा है. एक पारी से संदेह पैदा नहीं हो सकते. टीम ने दिखाया है कि वह कितनी मजबूत है. और इसकी वजह वह कड़ा परिश्रम है, जो वह पिछले काफी लंबे समय से कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि जहां तक मेरा नजरिया है, तो मैं कहूंगा कि चोट और बिना चोटों के साथ हमारे खिलाड़ियों में क्षमता है. हम शुक्रवार को अपनी सर्वश्रेष्ठ इलेवन मैदान पर उतारेंगे. सभी खिलाड़ी इलेवन का हिस्सा बनने के हकदार हैं. अगर ये अपनी क्षमता के हिसाब से खेलते हैं, तो मुझे कोई कारण नजर नहीं आता कि हम अच्छा नहीं खेल सकते. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने अपने  करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.