Aus vs Ind: इस वजह से ऋषभ पंत को वनडे और टी20 टीम से किया गया बाहर, बीसीसीआई सूत्रों ने कहा

एमएमस धोनी (MS Dhoni) के  बाद ऋषभ पंत को उनका उत्तराधिकारी माना जा रहा था और बीसीसीआई ने सार्वजनिक तौर पर यह कहा था कि वह ऋषभ पंत में ही निवेश करेंगे और उन्हें पर्याप्त मौके देंगे, लेकिन पंत इन मौकों पर पूरी तरह से भरोसा जीतने में नाकाम रहे. और अब हालात यहां तक पहुंच गए हैं कि इस युवा विकेटकीपर ने वनडे और टी20 दोनों फॉर्मेटों की टीम से जगह खो दी है

Aus vs Ind: इस वजह से ऋषभ पंत को वनडे और टी20 टीम से किया गया बाहर, बीसीसीआई सूत्रों ने कहा

ऋषभ पंत को बाहर किए जाने पर बहस छिड़ी हुई है

खास बातें

  • ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए वनडे और टी20 टीम में जगह नहीं मिली
  • पूर्व क्रिकेटरों के बीच पंत को ड्रॉप करने को लेकर चल रही बहस
  • "जरूरत पड़ी, तो पंत वनडे और टी-20 टीम से जुड़ सकते हैं"
नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय वनडे और टी20 टीम से ऋषभ पंत  (Rishabh Pant) का ड्रॉप किया जाना पूर्व क्रिकेटरों और कमेंटेटरों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है. एक वर्ग पंत (Rishabh) पंत को टीम से बाहर किए जाने को सही ठहरा रहे हैं, तो यहां आशीष नेहरा सहित कई ऐसे खिलाड़ी भी हैं, जो कह रहे हैं कि ऋषभ को टीम में रखा चाना चाहिए था. बहरहाल, सुनील जोशी की अगुवाई वाली नयी राष्ट्रीय चयन समिति का पंत को बाहर किए जाने के पीछे अपना ही नजरिया है. एमएमस धोनी (MS Dhoni) के  बाद ऋषभ पंत को उनका उत्तराधिकारी माना जा रहा था और बीसीसीआई ने सार्वजनिक तौर पर यह कहा था कि वह ऋषभ पंत में ही निवेश करेंगे और उन्हें पर्याप्त मौके देंगे, लेकिन पंत इन मौकों पर पूरी तरह से भरोसा जीतने में नाकाम रहे. और अब हालात यहां तक पहुंच गए हैं कि इस युवा विकेटकीपर ने वनडे और टी20 दोनों फॉर्मेटों की टीम से जगह खो दी है. साल की शुरुआत में संयोगवश केएल राहुल को टीम का विकेटकीपर बनाया गया और राहुल ने इस जगह पर कब्जा कर लिया. 

यह भी पढ़ें: मुंबई ने पोस्ट की रोहित की नेट प्रैक्टिस की फोटो और VIDEO, बीसीसीआई पर उठी उंगली...

अब जबकि क्रिकेट पंडित और पूर्व क्रिकेटर पंत के ड्रॉप किए जाने की अपने-अपने अंदाज से समीक्षा कर रहे हैं, तो खबरें इस तरह की आ रही हैं कि राष्ट्रीय चयनकर्ता पंत के  बार-बार वजन बढ़ने से हताश थे. और यही वजह रही कि उन्होंने पंत को चेतावनी देने के लिए उन्हें टीम से ड्रॉप किया. सुनील जोशी की अगुवाई वाली चयन समति पंत के  वजन को लेकर खुश नहीं थी. वैसे यह देखने में आया है कि शुरुआत से ही पंत का वजन एक समस्या रहा है और विकेटकीपर के लिए जैसा लचीलापन शरीर में होना चाहिए, पंत उससे काफी दूर दिखे. हालिया समय में तो उनके शरीर में काफी 'गोलाई' देखी गयी.


यह भी पढ़ें: मनदीप सिंह के पिता का निधन, फिर भी अगले दिल उतरे मैदान पर, विराट कोहली बोले- 'वेल प्लेड शेरा..'

बीसीसीआई सूत्रों की मानें तो अगर ऑस्ट्रेलिया दौरे में वनडे और टी20 टीम में जरूरत पड़ती है, तो ऋषभ पंत इस फॉर्मेट में खेल सकते हैं. लेकिन हालात जैसे भी हों, पंत को जल्द से जल्द अपनी फिटने पर काम करने और दोनों टीम में जगह बनाने के लिए बढ़ रहे अतिरिक्त वजन को कम करने की जरूरत है. सूत्रों के अनुसार तीमों फॉर्मेटों की टीमें ऑस्ट्रेलिया में साथ रहेंगी और अगर किसी भी तरह जरूरत पड़ती है, तो पंत को टीम में शामिल किया जा सकता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.​