Aus vs Ind: इन गुणों से इस बल्लेबाज ने मोहम्मद कैफ को दिलायी राहुल द्रविड़ की याद

Aus vs Ind: अब एक बल्लेबाज ने अपनी शैली से मोहम्मद कैफ को राहुल द्रविड़ की याद दिलायी है. वास्तव में, चाहे मैदान हो या इसके बाहर का क्षेत्र, जिस अंदाज में राहुल द्रविड़ ने खुद का संचालन किया,  वह अपने आप में एक मिसाल बन गया.

Aus vs Ind: इन गुणों से इस बल्लेबाज ने मोहम्मद कैफ को दिलायी राहुल द्रविड़ की याद

Aus vs Ind: भारत के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ

खास बातें

  • कैफ हुए इस बल्लेबाज के मुरीद
  • हर मर्ज की दवा बन चुके हैं: कैफ
  • इस तरह के क्रिकेटर कम होते हैं
नई दिल्ली:

वर्तमान दौर में कोई बल्लेबाज कितना ही बड़ा या अच्छा क्यों न हो, लेकिन उसकी दिग्गज राहुल द्रविड़ से तुलना हो, तो वास्तव में अपने आप में यह बहुत ही बड़ी बात है. सर्वकालिक महान बल्लेबाजों में से एक गिने जाने वाले द्रविड़ ने अनेकों मौकों पर भारत के लिए मैच बचाने के अलावा कई जीत भी दिलायीं. और अब एक बल्लेबाज ने अपनी शैली से मोहम्मद कैफ को राहुल द्रविड़ की याद दिलायी है. वास्तव में, चाहे मैदान हो या इसके बाहर का क्षेत्र, जिस अंदाज में राहुल द्रविड़ ने खुद का संचालन किया,  वह अपने आप में एक मिसाल बन गया. अपने अंदाज से कैफ को द्रविड़ की याद दिलायी है टीम इंडिया के वर्तमान विकेटकीपर केएल राहुल ने. 

यह भी पढ़ें: अफरीदी द्वारा बनाए गए सबसे तेज शतक के रिकॉर्ड को तोड़ने वाले खिलाड़ी ने लिया संन्यास

कैफ ने कहा कि टीम इंडिया के हित में केएल राहुल वह सब कर रहे हैं, जिसकी टीम को जरूरत होती है और राहुल द्रविड़ भी अपने  समय में कुछ ऐसा ही करते थे. कैफ के अनुसार केएल राहुल ओपनर बन जाते हैं, विकेटकीपिंग करते हैं और जब टीम मैनेजमेंट उनसे टी20 में पारी शुरू करने के लिए कहते हैं, तो उसे भी केएल राहुल शानदार अंजाम में अंजाम देते हैं. 


कैफ ने सोनी टीवी के कार्यक्रम में कहा कि केएल राहुल उन्हें राहुल द्रविड़ की याद दिलाते हैं. केएल राहुल कुछ भी करने के लिए तैयार रहते हैं और यह दिखाता है कि वह टीम के खिलाड़ी हैं. अगर उन्हें ओपनर बनातो, तो वह पारी शुरू करते हैं, विकेटकीपिंग कराओ, तो वह कीपर बन जाते हैं. बतौर कप्तान या टीम मैनेजमेंट के सदस्य के रूप में आप केएल राहुल जैसे खिलाड़ी की तलाश में रहते हैं, जो टीम के भले के लिए अपना सबकुछ दे देते हैं. केएल राहुल जैसे खिलाड़ी कम ही सामने उभरकर आते हैं.  

यह भी पढ़ें: पुजारा को भी यार्कशायर काउंटी में झेलना पड़ा नस्लवाद, इस नाम से पुकारा जाता था, अब हुआ खुलासा

शुक्रवार को पहले टी20 में केएल राहुल ने 40 गेंदों पर बेहतीन 51 रन की अहम पारी खेली. जब शीर्ष बल्लेबाज संघर्ष कर रहे थे, तब राहुल ने 37 गेंदों पर पचासा जड़कर एक छोर जीविंत रखा. वैसे कैफ केएल राहुल के स्ट्राइक-रेट से ज्यादा प्रभावित हैं. कैफ ने कहा कि राहुल ने शुरुआत में तेज बल्लेबाजी, लेकिन विकेट गिरने के साथ ही धीमे हो गए. इस दौरान राहुल को ज्यादा स्ट्राइक भी नहीं मिली. और जब एक बार आपको स्ट्राइक मिलती है, तो भ्रम की स्थिति रहती है कि आपको बड़े शॉट खेलने चाहिए या सिंगल्स पर फोकस करना चाहिए क्योंकि ओवर आपके हाथ से निकल रहे होते हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट कोहली ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​