Aus vs Ind: ...तो ऑस्ट्रेलियाई भारत को जवाब देने की भी हालत में नहीं होते, गंभीर ने बतायी खामी

Aus vs Ind: वास्तव में गंभीर ने सही बात कही है. वीरवार को सिडनी टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया सीरीज में पहली बार दो सौ के आंकड़े को पार करने की स्थिति में दिखाई पड़ा. इससे पहले दोनों ही टेस्ट की चार पारियों में मेजबान दो सौ के स्कोर को भी नहीं छू सके. 

Aus vs Ind: ...तो ऑस्ट्रेलियाई भारत को जवाब देने की भी हालत में नहीं होते, गंभीर ने बतायी खामी

पूर्व ओपनर गंभीर बात तो एकदम सही कही है

खास बातें

  • गौतम की गंभीर बयानबाजी
  • शोएब सहित कई दिग्गज कर चुके हैं गंभीर बात!
  • क्या खामी का फायदा उठाएगी टीम रहाणे?
नई दिल्ली:

मेजबान ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेली जा रही सीरीज में अभी तक मेजबान बल्लेबाज तुलनात्मक रूप से युवा भारतीय बॉलिंग अटैक के सामने संघर्ष करते दिखाई पड़े हैं. और इस पर पूर्व ओपनर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का मानना है कि अगर इस सीरीज में भारत का सर्वश्रेष्ठ बॉलिंग आक्रमण होता, तो कंगारुओं के लिए सीरीज में बिल्कुल भी कोई मौका नहीं होता. ध्यान दिला दें कि भारत सिडनी टेस्ट में बिना नियमित गेंदबाज ईशांत शर्मा (Ishant Sharma), मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) और उमेश यादव (Umesh Yadav) के बिना मैदान पर उतरी है. ईशांत शर्मा टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले ही श्रृंखला से बाहर हो गए थे, जबकि शमी और उमेश सीरीज के दौरान चोटिल हुए.

यह भी पढ़ें: अस्पताल से छुट्टी के बाद सौरव गांगुली ने अपने इस दोस्त का अदा किया शुक्रिया, बोले कि...

बहरहाल, गंभीर यह कहना भी नहीं भूले कि वर्तमान ऑस्ट्रेलियाई बैटिंग अभी तक की उसकी सबसे कमजोर बैटिंग लाइन पर है. और यह बात शोएब अख्तर और दीप दासगुप्ता भी कह चुके हैं. गंभीर ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हमारे पास जीतने का अच्छा मौका है. अगर आप विश्व की शीर्ष चार बैटिंग लाइन-अप पर नजर दौड़ाते हैं, तो पाएंगे कि यह सबसे कमजोर है. इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और भारत की वर्मतान बैटिंग कंगारुओं से बेहतर है. 


यह भी पढ़ें:  पहले दिन ऑस्ट्रेलिया 2 विकेट पर 166 रन, लबुशेन अर्द्धशतक बनाकर नाबाद

पूर्व ओपनर बोले कि मैंने पहले कभी भी ऑस्ट्रेलिया की ऐसी बैटिंग नहीं देखी. इस क्रम ने भारत के मुख्य आक्रमम का सामना नहीं किया है. अगर, शमी और उमेश फिट होते तो मेजबानों के पास इसका कोई जवाब नहीं होता. ऐसे में बड़ी संभावना यह है कि हमारे पास सीरीज जीतने का मौका है. गंभीर बोले कि यह भारतीय टीम के पास ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में हारने का एक बड़ा मौका है क्योंकि मुझे नहीं लगता कि ऑस्ट्रेलिया की बैटिंग पहले कभी इतनी कमजोर रही है और मेजबान टीम दबाव में है. वास्तव में गंभीर ने सही बात कही है. वीरवार को सिडनी टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया सीरीज में पहली बार दो सौ के आंकड़े को पार करने की स्थिति में दिखाई पड़ा. इससे पहले दोनों ही टेस्ट की चार पारियों में मेजबान दो सौ के स्कोर को भी नहीं छू सके. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.