Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

AUS Vs NZ: बल्लेबाज ने मारा शॉट, गेंद गई दर्शक दीर्घा में फिर फील्डरों को करना पड़ा ऐसा..Video

ऑस्ट्रेलिया- न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे मैच खाली स्टेडियम में खेला गया.करोना वायरस के कारण क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ऐसा फैसला किया. पहले वनडे में बल्लेबाज के द्वारा मारे गए शॉट पर खुद फीलडरों को दर्शक दीर्घा में जाकर गेंद को लानी पड़ी

AUS Vs NZ: बल्लेबाज ने मारा शॉट, गेंद गई दर्शक दीर्घा में फिर फील्डरों को करना पड़ा ऐसा..Video

ऑस्ट्रेलिया- न्यूजीलैंड पहले वनडे मैच में फील्डरों को दर्शक दीर्घा में जाकर गेंद लानी पड़ी

खास बातें

  • पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को हराया
  • फील्डरों को दर्शक दीर्घा में जाकर गेंद लानी पड़ी
  • कोरोना वायरस के कारण खाली स्टेडियम में खेला गया मैच
सिडनी:

Australia Vs New Zealand: मिशेल मार्श (Mitchell Marsh) और पैट कमिंस (Pat Cummins) की बेहतरीन गेंदबाजी के सामने न्यूजीलैंड सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेल गए पहले वनडे में आस्ट्रेलिया द्वारा रखे गए 259 रनों के लक्ष्य के सामने सिर्फ 187 रन ही बना सकी और 71 रनों से मैच हार गई. मार्श और कमिंस ने तीन-तीन विकेट लिए। जोश हेजलवुड और लेग स्पिनर एडम जाम्पा के हिस्से दो-दो विकेट आए. न्यूजीलैंड के लिए सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल ने 73 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 40 रन बनाए. टॉम लाथम ने 40 गेंदों पर चार चौकों की सहायता से 38 रनों का योगदान दिया. कीवी टीम का कोई भी बल्लेबाज अपनी टीम को जीत दिलाने वाली पारी नहीं खेल पाया और टीम 41 ओवरों में पवेलियन में बैठ गई. इससे पहले, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला करने वाली आस्ट्रेलिया ने 50 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 258 रन बनाए। डेविड वार्नर और कप्तान एरॉन फिंच ने टीम को जैसी शुरुआत दी थी उसके हिसाब से मेजबान टीम बड़ा स्कोर नहीं कर पाई. 

वार्नर और फिंच ने पहले विकेट के लिए 124 रनों की साझेदारी की. वार्नर ने 88 गेंदों पर नौ चौकों की मदद से 67 रन बनाए. फिंच ने 75 गेंदों पर 60 रनों की पारी खेली. इसके अलावा मार्नस लाबुशाने ने अच्छी बल्लेबाजी की लेकिन बाकी के बल्लेबाज ठोस शुरुआत को बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर पाए.लाबुशाने ने 52 गेंदों की पारी में दो चौके लगा 56 रन बनाए. न्यूजीलैंड के लिए लेग स्पिनर ईश सोढ़ी ने तीन सफलताएं अर्जित कीं. लॉकी फग्र्यूसन और मिशेल सैंटनर के हिस्से दो-दो विकेट आए. इस जीत के साथ ही आस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है.

गौरतलब है कि यह मैच खाली स्टेडियम में खेला गया. मैच के दौरान कोई भी दर्शक स्टेडियम में मौजूद नहीं था. ऐसे में जब कभी भी बल्लेबाज बड़ा शॉट मारकर गेंद को सीमा रेखा के बाहर दर्शक दीर्घा में भेज देता था तो फील्डरों को खुद से जाकर गेंद को लानी पड़ती थी. पूरा मैच इस तरह से ही खेला गया. इसके साथ-साथ मैच खत्म होने के बाद सभी खिलाड़ियों ने हाथ ना मिलाकर एक दूसरे के लिए ताली बजाते हुए नजर आए. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इसकी वीडियो शेयर की है. आपको बता दें कि कोरोनो वायरस (coronavirus) के प्रकोप के कारण आईपीएल को 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया गया है तो वहीं भारत- दक्षिण अफ्रीका वनडे सीरीज को भी रद्द कर दिया गया है.

वीडियो: आईपीएल के पहले मैच की ट‍िकट ब‍िक्री पर रोक