NDTV Khabar

Aus vs Nz 1st Test: Mitchell Starc दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया को ड्राइविंग सीट पर लेकर आए

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Aus vs Nz 1st Test: Mitchell Starc दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया को ड्राइविंग सीट पर लेकर आए

विकेट लेने के बाद जश्न मनाते मिचेल स्टॉर्क

खास बातें

  1. ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड पहला टेस्ट-दूसरा दिन
  2. ऑस्ट्रेलिया पहली पारी (146.2 ओवरों में सभी विकेट खोकर) 416 रन
  3. लबुशाने 146, ट्रेविस हेड 56, न्यूजीलैंड (32 ओवर में 5 विकेट खोकर) 109 रन
पर्थ:

स्टीव स्मिथ के बेहतरीन कैच और मिचेल स्टॉर्क की शानदार गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड (Aus vs NZ) के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन (Day 2) शुक्रवार को यहां अपना पलड़ा भारी रखा. स्मिथ ने स्टॉर्क की गेंद पर स्लिप में अपनी दायीं तरफ हवा में लहराते हुए केन विलियमसन (34) का कैच लिया जो रॉस टेलर (नाबाद 66) के साथ मिलकर न्यूजीलैंड को शुरुआती झटकों से उबार रहे थे. इसके बाद कीवी टीम लड़खड़ा गयी और उसने इस दिन रात्रि मैच के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक पांच विकेट पर 109 रन बनाए हैं. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने मार्नस लबुशाने (143) के लगातार तीसरे टेस्ट शतक की मदद से 416 रन बनाए और इस तरह से वह अब भी न्यूजीलैंड से 307 रन आगे है. 

यह भी पढ़ें: कुल 332 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे आईपीएल नीलामी में, केवल रॉबिन उथप्पा ही दिखा सके ऐसी हिम्मत


न्यूजीलैंड की उम्मीद अब टेलर पर टिकी है जिन्होंने विलियमसन के साथ तीसरे विकेट के लिये 76 रन जोड़े. उनके साथ दूसरे छोर पर खड़े बीजे वैटलिंग ने अभी खाता नहीं खोला है. स्मिथ का शानदार कैच महत्वपूर्ण मोड़ रहा क्योंकि न्यूजीलैंड ने 20 रन के अंदर तीन विकेट गंवा दिए और उसका स्कोर पांच विकेट पर 97 रन हो गया. स्टॉर्क ने 31 रन देकर चार विकेट लिए हैं. उन्होंने हेनरी निकोल्स (सात) और रात्रिप्रहरी के तौर पर उतरे नील वैगनर (शून्य) को लगातार गेंदों पर आउट किया. ऑस्ट्रेलिया को हालांकि तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड की कमी खली जिन्हें मांसपेशियों में खिंचाव के कारण मैदान छोड़ना पड़ा.

यह भी पढ़ें: इस वजह से इंग्लैंड कप्तान Joe Root की हो गई राष्ट्रीय टी20 टीम से छुट्टी

हेजलवुड ने अपने पहले ओवर में जीत रावल (शून्य) को पवेलियन भेजा लेकिन अपने दूसरे ओवर में वह केवल दो गेंद कर पाये और रन अप के दौरान खिंचाव आने के कारण उन्हें बाहर जाना पड़ा. स्टॉर्क ने पारी के पहले ओवर में ही टॉम लैथम (एक) को आउट कर दिया था. 

यह भी पढ़ें: Bhuvneshwar kumar हुए वनडे सीरीज से बाहर, सूत्रों के अनुसार इस खिलाड़ी को मिल सकती है जगह

इससे पहले लबुशाने ऑस्ट्रेलियाई पारी के नायक रहे जिन्होंने तेज गर्मी के बावजूद लगभग पांच सत्र तक जमकर बल्लेबाजी की. जब लग रहा था कि वह लगातार तीसरी बार 150 से अधिक का स्कोर बनाने में सफल रहेंगे तक वैगनर (92 रन देकर चार) ने उन्हें बोल्ड कर दिया. ऑस्ट्रेलिया के निचले क्रम के बल्लेबाजों में स्टॉर्क ने 30 रन का योगदान दिया. 

टिप्पणियां

VIDEO: पिंक बॉल बनने की कहानी, स्पेशल स्टोरी.

न्यूजीलैंड की तरफ से वैगनर के अलावा टिम साउथी (93 रन देकर चार) ने भी चार विकेट लिए



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Bigg Boss 13 में सिद्धार्थ शुक्ला पर भड़कीं शहनाज गिल, कॉलर पकड़कर करने लगीं पिटाई- देखें Video

Advertisement